सारदा चिट फंड घोटाला : मिथुन चक्रवर्ती ने ED को लौटाए 1.20 करोड़
Advertisement
trendingNow1260783

सारदा चिट फंड घोटाला : मिथुन चक्रवर्ती ने ED को लौटाए 1.20 करोड़

सारदा चिट फंड घोटाले में नाम आने के बाद अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने मंगलवार को 1.20 करोड़ प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी को लौटा दिए हैं। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने मिथुन को लेन-देन संबंधी दस्तावेज मुहैया नहीं कराने पर समन जारी किया था। गौर हो कि मिथुन पर इस समूह से करीब 2 करोड़ रुपये लेने का आरोप लगा था। वह सारदा समूह की एक मीडिया इकाई के ब्रांड एम्बैसडर थे।

सारदा चिट फंड घोटाला : मिथुन चक्रवर्ती ने ED को लौटाए 1.20 करोड़

कोलकाता: सारदा चिट फंड घोटाले में नाम आने के बाद अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने मंगलवार को 1.20 करोड़ प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी को लौटा दिए हैं। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने मिथुन को लेन-देन संबंधी दस्तावेज मुहैया नहीं कराने पर समन जारी किया था। गौर हो कि मिथुन पर इस समूह से करीब 2 करोड़ रुपये लेने का आरोप लगा था। वह सारदा समूह की एक मीडिया इकाई के ब्रांड एम्बैसडर थे।

जब उनसे इस घोटाले के सिलसिले में सवाल किए गए तो मिथुन ने जांचकर्ताओं को कहा कि उनके संबंध इस समूह से पूरी तरह प्रोफेशनल थे और उनका इरादा किसी से धोखधड़ी का नहीं था।

सारदा ग्रुप से जुड़े पश्चिम बंगाल के कथित चिटफंड घोटाले के 2,460 करोड़ रुपये तक का होने का अनुमान है। सारदा ग्रुप की चार कंपनियों का इस्तेमाल तीन स्कीमों के जरिए पैसा इधर-उधर करने में किया गया। ये तीन स्कीम थीं- फिक्स्ड डिपॉजिट, रिकरिंग डिपॉजिट और मंथली इनकम डिपॉजिट। इन स्कीम्स के जरिए लाखों निवेशकों को धोखा देकर करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी की गई।

Trending news