close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, गोलीबारी में एक जवान शहीद

पिछले सप्ताह से अभी तक भारत के तीन जवान शहीद हो चुके हैं.

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, गोलीबारी में एक जवान शहीद
प्रतीकात्मक तस्वीर

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी सैनिकों ने रविवार को अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बना संघर्ष विराम का एक बार फिर उल्लंघन किया. इस दौरान सेना का एक जवान भी शहीद हो गया. जम्मू स्थित जनसम्पर्क अधिकारी (रक्षा) लेफ्टिनेंट कर्नल देवेन्द्र आनंद ने बताया कि भारतीय सेना ने इसका मुंह तोड़ जवाब दिया, जिससे सीमा पार सेना को भी काफी नुकसान हुआ और पाकिस्तानी सैनिक हताहत भी हुए हैं.

उन्होंने बताया कि बारूद के गोले फेंकने वाले सैनिक हरि भाकर इस दौरान गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उन्होंने दम तोड़ दिया. वह राजस्थान के नागौर जिले के रहने वाले थे. कर्नल आनंद ने कहा कि बिना किसी उकसावे के पाकिस्तान ने शनिवार शाम पुंछ सेक्टर में भारी गोला-बारूद और रॉकेट दागे. उन्होंने कहा, ‘‘ हमारे सैनिकों ने इसका मुंह तोड़ जवाब दिया, जिसमें सीमा पार सेना को भी काफी नुकसान हुआ और पाकिस्तानी सैनिक हताहत भी हुए.’’ पिछले सप्ताह से अभी तक भारत के तीन जवान शहीद हो चुके हैं.

राजौरी जिले में पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में 18 मार्च को राइफलमैन करमजीत सिंह की जान चली गई थी. वहीं, 21 मार्च को राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना की बिना उकसावे की गोलीबारी में 24 वर्षीय राइफलमैन यश पॉल शहीद हो गए थे. गौरतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा हमले में 40 सीआरपीएफ जवानों के शहीद होने के बाद 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविर पर भारत के हवाई हमलों के बाद से सीमा पर तनाव बना हुआ है.