पाकिस्‍तान ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर की गोलीबारी और मोर्टार दागे
Advertisement
trendingNow1254770

पाकिस्‍तान ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर की गोलीबारी और मोर्टार दागे

जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी जवानों ने गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे। बीएसएफ के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि कल रात कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में गोलीबारी हुई और गोले दागे गए।

जम्मू : जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी जवानों ने गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे। बीएसएफ के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि कल रात कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में गोलीबारी हुई और गोले दागे गए।

उन्होंने विस्तृत ब्यौरा देते हुये बताया कि कल शाम छह बजे हीरानगर सेक्टर में तैनात बीएसएफ जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के निकट दो पाकिस्तानियों की संदिग्ध गतिविधियों पर यूबीजीएल से दो राउंड चलाए। अधिकारी ने बताया कि ये व्यक्ति घनी घास की आड़ में अंतरराष्ट्रीय सीमा के भीतर लगभग 20 मीटर तक घुस आये थे। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी चौकी अभियाल डोगरा से भी तत्काल इस तरफ गोलीबारी की गई और 82 एमएम रेंज का मोर्टार के दो गोले दागे गए।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी गोलीबारी और बम हमले में जान माल का किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। सीमा की सुरक्षा के लिए तैनात बीएसएफ के जवानों ने जवाबी कार्रवाई की जिससे दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गयी जो रात 10 बज कर 15 मिनट पर रुक गई। हीरानगर सेक्टर के हरयाचक, पंसार और पहाड़पुर बेल्ट के तहत आने वाला इलाके गोलीबारी से प्रभावित हुए। इलाके के एक नागरिक के घर के बाहर एक गोला पड़ा मिला। कठुआ की एसएसपी नीवा जैन ने बताया है कि गोलीबारी में कोई हताहत नहीं हुआ और ना ही संपत्ति को कोई नुकसान पहुंचा। उन्होंने बताया कि कठुआ में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अब स्थिति शांतिपूर्ण है।

Trending news