पाकिस्तान की नई खुराफात, कश्मीरी युवाओं को पत्थर की जगह ग्रेनेड फेंकने के लिए उकसा रहे हैं आतंकी
Advertisement
trendingNow1997039

पाकिस्तान की नई खुराफात, कश्मीरी युवाओं को पत्थर की जगह ग्रेनेड फेंकने के लिए उकसा रहे हैं आतंकी

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आता. एक बार फिर से वो कश्मीर में हमले कराने की फिराक में है. इसके लिए कश्मीरी युवाओं को पत्थर की जगह ग्रेनेड फेंकने के लिए उकसाया जा रहा है. इसके अलावा आतंकी सीमा पार से भारी संख्या में ग्रेनेड सप्लाई के इंतजार में हैं.

प्रतीकात्मक फोटो

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर में मौजूद आतंकी युवाओं का ब्रेन वाश कर उन्हें पत्थर की जगह सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड फेंकने के लिए उकसा रहे हैं. खुफिया एजेंसियों की एक रिपोर्ट के मुताबिक ग्रेनेड फेंकने के मामलों में शामिल संदिग्धों से पूछताछ में ये खुलासा हुआ था कि उनका पहले से कोई अपराधिक इतिहास नही था और उन्हें आतंकी संगठनों की तरफ से सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड फेंकने की जिम्मेदारी दी गई थी.

  1. ग्रेनेड फेंकने के लिए कश्मीरी युवाओं को उकसा रहे हैं आतंकी
  2. भारी संख्या में ग्रेनेड कश्मीर भेजने की फिराक में हैं आतंकी
  3. हाल में में घुसपैठ करने वाले आतंकियों के पास से बरामद हुए थे कई ग्रेनेड

भारी संख्या में ग्रेनेड की सप्लाई में लगे हैं आतंकी

सूत्रों के मुताबिक आतंकी सीमा से भारी संख्या में ग्रेनेड की सप्लाई मिलने का इंतजार कर रहे हैं. उरी सेक्टर में घुसपैठ करने वाले आतंकियों के पास से 70 से ज्यादा ग्रेनेड बरामद किए गए हैं, जो इसी साजिश की तरफ इशारा करते हैं. जानकारों के मुताबिक आतंकी गुट ऐसे युवाओं को ना सिर्फ ज्यादा पैसे का लालच देते है, बल्कि ग्रेनेड देने के दौरान उनकी तस्वीर खींच कर उन्हें ब्लैकमेल भी करते हैं.

ये भी पढ़ें: डिलीवरी में होगा दर्द, इससे परेशान प्रेग्नेंट लेडी ने उठाया खतरनाक कदम; हुई मौत

कश्मीर में हमले कराने की साजिश कर रहा है पाकिस्तान

पिछले 10 दिनो में भारतीय सुरक्षा एजेंसी ने कई ऐसे इंटरसेप्ट पकड़े हैं, जिससे ये पता लगा है कि पाकिस्तान के आतंकियों का प्लान को कश्मीर में बड़े आतंकी हमले करने का है. उरी में पकड़े गए आतंकी ऐसे ही हमलों की साजिश में लगे थे. तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जा करने बाद, पाकिस्तान की एजेंसी पिछले कई दिनो से कश्मीर में हमले करने के प्लान में लग गई. इसके लिए भारी संख्या में गोला बारूद को कश्मीर में भेजे जाने की साजिश रची जा रही है.

आतंकियों के पास से बरामद हुए हैं कई ग्रेनेड 

जानकारी के मुताबिक पिछले एक साल में लोकल आतंकियों के पास हथियारों की कमी के चलते वो कोई बड़े आतंकी घटना को अंजाम नही दे पाए थे. खुफिया एजेंसियों के मुताबिक ISI कश्मीर में मौजूद OGW के जरिये आतंकियो तक हथियारों की खेप पहुंचाने की कोशिश में है. पिछले दिनों उरी सेक्टर से घुसपैठ की कोशिशों में मारे गए आतंकियों के पास से कई ग्रेनेड बरामद हुए हैं.

ये भी पढ़ें: गुलाब चक्रवात का असर, गुजरात समेत इन राज्यों में अलर्ट जारी; भारी बारिश की आशंका

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक हर OGW को कम से कम 20 ग्रेनेड ,2 AK-47 और 4-5 पिस्टल देने की प्लानिंग बनाई गई है ताकि कश्मीर में आतंकी इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किया जा सके.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news