डिलीवरी में होगा दर्द, इससे परेशान प्रेग्नेंट लेडी ने उठाया खतरनाक कदम; हुई मौत
Advertisement
trendingNow1996964

डिलीवरी में होगा दर्द, इससे परेशान प्रेग्नेंट लेडी ने उठाया खतरनाक कदम; हुई मौत

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई की रहने वाली महिला बच्चे के जन्म के समय होने वाले दर्द को लेकर परेशान थी और इससे बचने के लिए गर्भपात कराने के लिए गोलियां (Woman Consumed Pills for Abortion) खा ली, जिससे उसकी मौत हो गई.

प्रतीकात्मक तस्वीर

चेन्नई: तमिलनाडु के चेन्नई के एक सरकारी अस्पताल में आठ महीने की गर्भवती एक महिला की गर्भपात कराने के लिए गोलियां खाने से मौत का मामला सामने आया है. मूल रूप से ओडिशा की रहने वाली कुमारी कंजाका अपने पति प्रताप उलाका और भतीजी गीता कंजाका के साथ चेन्नई में रहती थी.

  1. डिलीवरी में होने वाले दर्द को लेकर थी परेशान
  2. दवा की वजह से गर्भ में हो गया था संक्रमण
  3. ऑपरेशन के बाद भी नहीं बच पाई महिला की जान
  4.  

डिलीवरी में होने वाले दर्द को लेकर थी परेशान

पुलिस ने बताया कि महिला कुछ दिन पहले अपनी भतीजी के साथ अपनी किसी रिश्तेदार के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए ओडिशा गई थी, जिसकी प्रसव संबंधी जटिलताओं (Complications during Pregnancy) से मृत्यु हो गई थी. वहां से वापस आने के बाद से ही महिला परेशान थी और टेंशन में रहने लगी थी.

ये भी पढ़ें- दिल्ली: कल से बंद हो जाएंगी शराब की सभी प्राइवेट दुकानें, जानें क्या होंगे बदलाव

दवा की वजह से गर्भ में हो गया था संक्रमण

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, 20 सितंबर को चेन्नई पहुंचने के बाद वह बाथरूम में फिसल गई थी और कुछ दिनों बाद पेट में दर्द की शिकायत की थी. इसके बाद परिवार वाले महिला को किलपौक मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले गए थे. डॉक्टरों ने जांच के बाद बताया कि उसके गर्भ में संक्रमण हो गया है और गर्भाशय निकालने का फैसला किया. इसके बाद सर्जरी की गई, लेकिन इसके बावजूद वह ठीक नहीं हुई और उसकी मौत हो गई.

पोस्टमार्टम में हुआ खुलासा

महिला की मौत के बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट और परिवार से पूछताछ करने पर पता चला कि उसने गर्भ गिराने के लिए गोलियां ली थी. डॉक्टरों ने कहा कि कुमारी कंजाका के परिवार के सदस्यों ने उन्हें बताया कि उसने गर्भपात के लिए दवा ली थी. गर्भपात के लिए दवाएं लेना और वह भी सातवें महीने में बेहद जोखिम भरा हो सकता है. गर्भ गिरने के बाद गर्भाशय नाजुक हो सकता है और गोलियां इसकी हालत खराब कर सकती हैं.

लाइव टीवी

Trending news