पीएम का सपना, NDA को 400 से ज्यादा सीटें मिलतीं तो... मोदी के मंत्री का PoK पर बड़ा दावा
Advertisement
trendingNow12326290

पीएम का सपना, NDA को 400 से ज्यादा सीटें मिलतीं तो... मोदी के मंत्री का PoK पर बड़ा दावा

POK News: महीने-दो महीने में पीओके की चर्चा होती रहती है. कभी भाजपा के नेता या मंत्री कुछ बोलते हैं कभी दावे किए जाते हैं. लोकसभा चुनाव के समय भी कहा जा रहा था कि एनडीए 400 पार हुआ तो कुछ बड़े फैसले हो सकते हैं. इसमें एक पीओके भी कहा जा रहा था. अब केंद्रीय मंत्री ने बड़ी बात कही है. 

पीएम का सपना, NDA को 400 से ज्यादा सीटें मिलतीं तो... मोदी के मंत्री का PoK पर बड़ा दावा

Prataprao Jadhav on POK: केंद्रीय मंत्री और शिवसेना सांसद प्रतापराव जाधव ने दावा किया है कि अगर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) लोकसभा चुनाव में 400 से ज्यादा सीटें जीतता तो पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को भारत में शामिल करना संभव हो जाता. वैसे, चुनाव के समय भी यह मुद्दा काफी गरम था. 

चीन से जमीन भी वापस लेते

अब मोदी के मंत्री ने कहा है कि 400+ सीटें आने पर 1962 में चीन द्वारा कब्जाई गई भूमि को भी वापस लेना संभव हो जाता. अकोला में महायुति गठबंधन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में जाधव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लंबे समय से पीओके को भारत के मानचित्र में शामिल करने का सपना देख रहे हैं. 

आयुष और लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री ने कहा, 'पीओके भारत का अभिन्न अंग होने के बावजूद पाकिस्तान के नियंत्रण में है. भारत का लक्ष्य 1962 के युद्ध के दौरान चीन द्वारा कब्जाई गई भूमि को पुनः प्राप्त करना भी है. अगर 400 से अधिक सीटें (हाल के लोकसभा चुनावों में राजग) जीत जाते, तो दो-तिहाई बहुमत प्राप्त होता, जिससे ये आकांक्षाएं संभव हो जातीं.' 

वो प्रचार तो झूठा था

बुलढाणा के सांसद ने आरोप लगाया कि यह झूठा प्रचार फैलाया गया कि अगर मोदी सत्ता में वापस आए तो संविधान बदल दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि संविधान में बदलाव नहीं किया जा सकता और उन्होंने इंदिरा गांधी द्वारा 1975 में लगाए गए आपातकाल को संविधान को पलटने का वास्तविक उदाहरण बताया.

पढ़ें: PM मोदी के मॉस्को दौरे से किसको ईर्ष्या हो रही? रूस ने किया बड़ा दावा

दरअसल, पीओके को लेकर भारत सरकार की राय स्पष्ट है कि वह हमारा हिस्सा है और पाकिस्तान ने उस पर जबरन कब्जा कर रखा है. मई-जून में पीओके में प्रदर्शन भी हुए थे और वहां के लोग भारत में शामिल होने की मांग कर रहे हैं. वजह पाकिस्तान की बुरी हालत है. वहां महंगाई आसमान पर है और पीओके के साथ पाकिस्तान की सरकार वैसे भी सौतेला व्यवहार करती है. यही वजह है कि वहां के लोग अब भारत में शामिल होना चाहते हैं. 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news