सार्क सम्‍मेलन में आतंकवाद का मुद्दा उठा सकते हैं गृह मंत्री राजनाथ सिंह, नवाज शरीफ से भी करेंगे मुलाकात
Advertisement
trendingNow1298925

सार्क सम्‍मेलन में आतंकवाद का मुद्दा उठा सकते हैं गृह मंत्री राजनाथ सिंह, नवाज शरीफ से भी करेंगे मुलाकात

गृह मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को दक्षेस के गृह मंत्रियों के सम्मेलन में शामिल होंगे। ऐसा माना जा रहा है कि इस सम्‍मेलन के दौरान वह अंडरवर्ल्ड डान दाउद इब्राहिम और सीमापार आतंकवाद के मुद्दे उठा सकते हैं।

सार्क सम्‍मेलन में आतंकवाद का मुद्दा उठा सकते हैं गृह मंत्री राजनाथ सिंह, नवाज शरीफ से भी करेंगे मुलाकात

इस्‍लामाबाद : गृह मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को दक्षेस के गृह मंत्रियों के सम्मेलन में शामिल होंगे। ऐसा माना जा रहा है कि इस सम्‍मेलन के दौरान वह अंडरवर्ल्ड डान दाउद इब्राहिम और सीमापार आतंकवाद के मुद्दे उठा सकते हैं।

वहीं, राजनाथ सिंह दक्षेस देशों के अपने समकक्षों के साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात करेंगे। केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि ने कहा कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह और उनके पाकिस्तानी समकक्ष चौधरी निसार अली खान के बीच कोई द्विपक्षीय बैठक नहीं होगी।

गौर हो कि राजनाथ सिंह सार्क सम्मेलन में शामिल होने के लिए बुधवार को यहां पहुंचे। बतौर गृह मंत्री पाकिस्तान की पहली यात्रा पर यहां आए सिंह को उनकी यात्रा के खिलाफ लश्कर-ए-तोएबा और हिज्बुल मुजाहिदीन आतंकी संगठनों की धमकियों के बाद कड़ी सुरक्षा प्रदान की गई है। गृह मंत्री एक हेलीकाप्टर से इस्लामाबाद के पॉश इलाके में स्थित सेरेना होटल पहुंचे। आज की बैठक भी यही होनी हैं जिसमें सिंह दक्षिण एशियाई देशों के बीच अर्थपूर्ण सहयोग की जरूरत को रेखांकित करेंगे। आतंकी संगठनों की किसी भी धमकी से निपटने के लिए होटल की तरफ जाने वाले मार्गों पर पुलिस और अर्धसैनिक बलों द्वारा अवरोधक लगाए गए हैं। अतीत में ऐसी घटनाएं हुई हैं जब आतंकवादी विस्फोटक से लदे ट्रक लेकर होटलों में घुस गये थे।

कड़ी सुरक्षा के बावजूद करीब सौ लोग होटल के बाहर एकत्रित हुए और उन्होंने भारत विरोधी नारेबाजी की तथा सिंह की यात्रा के विरोध में प्रदर्शन किया। लश्कर-ए-तोएबा संस्थापक हाफिज सईद और हिज्बुल मुजाहिदीन प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन ने चेताया था कि अगर सिंह दक्षेस मंत्री सम्मेलन में शामिल होने इस्लामाबाद आए तो उनका संगठन पाकिस्तान में देशव्यापी प्रदर्शन करेगा। इस सम्मेलन का उद्घाटन पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ करेंगे।

इस्लामाबाद रवाना होने से पहले गृह मंत्री सिंह ने कहा था कि उन्हें आतंकवाद तथा संगठित अपराध के खिलाफ क्षेत्र में अर्थपूर्ण सहयोग के महत्व को रेखांकित करने की आशा है। सिंह ने कहा कि यह सम्मेलन सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर चर्चा के लिए मंच उपलब्ध कराता है। आशा है कि सिंह पाकिस्तान से भारत में आतंकवाद को प्रायोजित करना बंद करने तथा लश्कर-ए-तोएबा तथा जैश-ए-मोहम्मद जैसे संगठनों पर लगाम कसने के लिए कहेंगे।

Trending news