Dehradun: बारिश ने उत्तराखंड में मचाई तबाही, जान हथेली पर रख टूटे पुल से नदी पार करने को मजबूर हुए लोग
Advertisement
trendingNow1941137

Dehradun: बारिश ने उत्तराखंड में मचाई तबाही, जान हथेली पर रख टूटे पुल से नदी पार करने को मजबूर हुए लोग

उत्तराखंड (Uttarkhand) के कई जिलों में सोमवार को हुई बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. इस बीच देहरादून का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें लोग जान हथेली पर रख एक अस्थायी पुल को पार करने की कोशिश कर रहे हैं.

तेजी से बहते पानी के बीच लोग पुल पार करते दिखे. (फोटो सोर्स- एएनआई)

नई दिल्ली: देश के ज्यादातर राज्यों में मॉनसून (Monsoon) ने दस्तक दे दी है और जमकर बारिश हो रही है. उत्तराखंड (Uttarkhand) के कई जिलों में सोमवार को हुई बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है और कई इलाकों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है.

  1. उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश
  2. बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ
  3. जान खतरे में डाल पुल पार करते दिखे लोग

हथेली पर जान रख पुल पार करते दिखे लोग

इस बीच उत्तराखंड (Uttarkhand) के देहरादून के एक वीडियो सामने आया है, जिसमें लोग जान हथेली पर रख एक अस्थायी पुल को पार करने की कोशिश कर रहे हैं. देहरादून जिले के अमलवा नदी (Amlawa River) पर बने इस पुल के ऊपर से तेज पानी बह रहा है, लेकिन इसके बावजूद लोग जान खतरे में डालकर पुल पार करते दिखे. हालांकि सभी लोग सुरक्षित नदी के दूसरी तरफ पहुंच जाते हैं.

उत्तराखंड के लिए यलो अलर्ट जारी

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने उत्तराखंड में आज भी भारी बारिश की संभावना जताई है और इसके लिए चेतावनी के साथ 'येलो अलर्ट' जारी किया है. इसके साथ ही लोगों को घरों में रहने की सलाह दी गई है.

ये भी पढ़ें- बाबा रामदेव का दावा: पतंजलि ने विदेशी कंपनियों को पछाड़ा, 2025 तक है ये बड़ा लक्ष्य

चमोली में बाढ़ में बाइक सवार बहा

उत्तराखंड के चमोली जिले के थराली और ग्वालदम के बीच सोमवार को भारी बारिश के कारण आई बाढ़ में नाले की तेज धार में एक बाइक सवार बह गया. थराली के थाना प्रभारी (एसएचओ) ध्वज वीर सिंह ने बताया कि मोटरसाइकिल सवार लोल्टी नाले को पार करने की कोशिश कर रहा था कि तभी वाहन का संतुलन बिगड़ गया और वह तेज धार पानी में बह गया. उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों ने पुलिस को घटना की सूचना दी, जिसके बाद तलाशी अभियान शुरू किया गया. बाइक करीब 100 मीटर आगे जाकर फंस गई थी, लेकिन वह व्यक्ति बह गया। वह अभी तक नहीं मिला है.

लाइव टीवी

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news