दिल्ली हिंसा ने ऐसा बना दिया शहर का हाल, PHOTOS में देखें कैसे हैं हालात

दिल्ली के हिंसाग्रस्त इलाकों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल मौजूद हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Feb 27, 2020, 12:01 PM IST

नई दिल्ली: उत्तर-पूर्वी दिल्ली (North-East Delhi) में हुई हिंसा में अब तक 34 लोगों की मौत हो चुकी है. 200 से ज्यादा घायलों का दिल्ली के अस्पतालों में इलाज जारी है. इनमें कइयों की हालत गंभीर है ऐसे में मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है. हालांकि हिंसाग्रस्त जाफराबाद, मौजपुर, सीलमपुर, चांद बाग, भजनपुरा, खजूरीखास और घोंडा जैसे इलाकों में फिलहाल हालात काबू में हैं. इन इलाकों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल मौजूद हैं. तस्वीरों में देखें फिलहाल इन इलाकों में कैसे हालात हैं...

 

1/6

काम पर लौटे MCD कर्मचारी

Current situation in Bhajanpura

आज तीन दिन के बाद एमसीडी के कर्मचारी दंगा प्रभावित इलाकों में सफाई के लिए पहुंचे हैं. उनका कहना है कि एमसीडी की भी तमाम गाड़ियां दंगों में जला दी गईं इसलिए बची हुई गाड़ियों से आज सफाई कर रहे हैं. सड़कों पर इतने पत्थर और तोड़-फोड़ के सामान मौजूद हैं कि कुछ मिनटों में ही गाड़ी भर जा रही है. कर्मचारियों का कहना है कि तीन दिन से डर की वजह से कोई काम पर नहीं आ रहा था. 

2/6

सीलमपुर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Current situation in Seelampur

सीलमपुर इलाके में भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात हैं. इलाको पूरी तरह से छावनी में तब्दील हो गया है. 

3/6

सीलमपुर में सुरक्षाबल मौजूद

Security tightened in Seelampur

बुधवार को एनएसए अजीत डोभाल (Ajit Doval) ने हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा किया. इस दौरान डोभाल मौजपुर और घोंडा इलाकों में गए और लोगों से बातचीत की. उन्हें अमन चैन कामय रखने के लिए कहा. 

 

4/6

मौजपुर में ऐसे हैं हालात

Current situation in Maujpur

मौजपुर में बुधवार रात अफवाहें फैली थीं, जिसके बाद पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला. आज सुरक्षा बल तैनात हैं. 

5/6

पटरी पर लौट रही जिंदगियां

Current situation in Jafrabad

लोग सुबह के वक्त घरों से निकले. दूध की दुकानें खुली हैं. लोगों का कहना है कि कल उन्हें दूध जैसी रोजमर्रा की जरूरत के समान नहीं मिल पाए थे. 

6/6

पुलिस लगातार कर रही फ्लैग मार्च

Current situation in Jafrabad 2

हिंसाग्रस्त इलाकों में पुलिस लगातार फ्लैग मार्च कर रही है. माइक पर अनाउंसमेंट किया जा रहा है कि लोग जब तक जरूरी न हो घरों से न निकलें. कहीं पर भी लोगों को इकट्ठा नहीं होने दिया जा रहा है.

 

(फोटो साभार- ANI)