X

भारी बारिश से कोहराम, उफान पर नदियां तो सड़कें बनीं तलाब; Photos में देखें बर्बादी के निशान

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में शुक्रवार को रायलसीमा के तीन जिलों समेत दक्षिणी तटीय इलाकों में 20 सेंटीमीटर तक की भारी वर्षा (Heavy Rain) होने से भारी तबाही मचाई है. बेकाबू हालातों के बीच सीएम ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे किया है. आइए तस्वीरों के जरिए दिखाते हैं तबाही के निशान

100 लोग लापता

1/8
100 लोग लापता

आंध्र प्रदेश में भारी बारिश और उसके बाद बने हालातों में 17 लोगों की मौत हो गई और 100 लोग लापता बताए जा रहे हैं. वहीं तिरुपति से जो तस्वीरें सामने आ रही हैं, उनमें दिख रहा है कि सैकड़ों तीर्थयात्री भीषण बाढ़ में फंसे हुए हैं. घाट रोड और तिरुमाला हिल्स के रास्ते बंद हैं. 

जनजीवन पर पड़ा असर

2/8
जनजीवन पर पड़ा असर

तस्वीरें गवाही दे रही हैं कि सड़कें पानी में डूबी हैं. घरों में कई फीट पानी भरा है. लोग परेशान होकर जितना सामान साथ ले जा सकते हैं सुरक्षित स्थानों में ले जा रहे हैं.

पानी में डूबी बस

3/8
पानी में डूबी बस

भारी बारिश से मचे कोहराम के बीच एक बस बाढ़ के पानी में फंसी नजर आई. इसके बाद लोगों को रेस्क्यू किया गया. राज्य परिवहन की तीन बसों के इस तरह फंसने की खबर आई. इन हालातों के बीच करीब 12 लोगों को बचाया नहीं जा सका.

इन इलाकों में ज्यादा तबाही

4/8
इन इलाकों में ज्यादा तबाही

राहत और बचाव कार्यों के दौरान मौसम विभाग समेत कई संस्थाओं की मदद ली जा रही है. 

 

ये भी पढ़ें- Chennai: भारी बारिश के बीच बढ़ी इस बात की चिंता, स्वास्थ्य मंत्री की अपील के बाद अलर्ट

पटरी से उतरी जिंदगी

5/8
पटरी से उतरी जिंदगी

उफनती नदियों एवं नहरों से कई जिलों में बाढ़ आ गई है, कुछ स्थानों पर सड़कें टूट गई हैं और जनजीवन पटरी से उतर गया है.

मदद का इंतजार

6/8
मदद का इंतजार

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने तिरुमला तिरुपति देवस्थानम के अधिकारियों से पहाड़ी पर फंसे तीर्थयात्रियों के लिए रहने एवं भोजन का प्रबंध करने को कहा है. कडप्पा जिले के राजमपेटा में चेय्येरू नहर में आकस्मिक बाढ़ आने से कम से कम पांच लोगों की मौत होने के साथ कई लोग लापता बताए जा रहे हैं. इसी तरह कई इलाकों में लोगों को मदद का इंतजार है.

पीएम मोदी ने सीएम जगनमोहन रेड्डी से की बात

7/8
पीएम मोदी ने सीएम जगनमोहन रेड्डी से की बात

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी से फोन पर बात की और स्थिति के बारे में जानकारी ली और राज्य को सभी सहायता पहुंचाने का वादा किया है. 

जान बचाने की जद्दोजहद

8/8
जान बचाने की जद्दोजहद

तस्वीरें बता रही हैं कि आंध्र प्रदेश में हुई भारी बारिश ने कई जिलों में भारी असर डाला है. 

photo-gallery