Advertisement
photoDetails1hindi

PICS: 65 साल के मशहूर वकील हरीश साल्‍वे ने ब्रिटिश दोस्त के साथ की दूसरी शादी

भारत के पूर्व सॉलिसिटर जनरल और सुप्रीम कोर्ट के दिग्गज वकील हरीश साल्वे दूसरी शादी के बंधन में बंध गए हैं. 65 साल के हरीश साल्वे ने अपनी ब्रिटिश दोस्त कैरोलिन ब्रॉसर्ड से 28 अक्टूबर को लंदन में शादी कर ली. 

सिर्फ 15 लोग हुए शादी में शामिल

1/4
सिर्फ 15 लोग हुए शादी में शामिल

हरीश साल्वे की तरह कैरोलिन की भी ये दूसरी शादी है. 56 साल की कैरोलीन ब्रिटिश कलाकार हैं और उनकी एक बेटी भी है. हरीश साल्वे और कैरोलिन की ये शादी लंदन के एक चर्च में हुई. शादी के छोटे से समारोह में सिर्फ 15 खास लोग ही शामिल हुए, जिसमें दोनों परिवारों के लोग और कुछ खास लोग शामिल हुए.

कैसे मिले हरीश साल्वे और कैरोलिन?

2/4
कैसे मिले हरीश साल्वे और कैरोलिन?

Mumbai Mirror में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, हरीश साल्वे बताते हैं कि 'कैरोलिन एक आर्टिस्ट हैं, मेरी उनसे मुलाकात एक आर्ट इवेंट के दौरान हुई थी. मैं बुरे दौर से गुजर रहा था, वो मेरा सहारा बनीं. हम दोनों के बीच थिएटर और क्लासिकल म्यूजिक को लेकर बातें होती थीं.' साल्वे ने दो साल पहले ही ईसाई धर्म अपना लिया है, इसलिए ये शादी लंदन के एक चर्च में ईसाई धर्म के रीति रिवाज से हुई.

कौन हैं हरीश साल्वे?

3/4
कौन हैं हरीश साल्वे?

हरीश साल्वे एक मराठी परिवार में पैदा हुए. उनके पिता एनकेपी साल्वे पेशे से एक चार्टर्ड अकाउंटेंट थे और मां अंबृति साल्वे डॉक्टर थीं. लेकिन हरीश साल्वे ने परिवार से अलग वकील बनने का रास्ता चुना. उन्होंने पूर्व अटॉर्नी जनरल सोली सोराबजी के साथ काम किया. वकालत में उनका करियर गजब का रहा है. उन्होंने कई हाई-प्रोफाइल केस लड़े और जीते. इसमें कुलभूषण जाधव, रतन टाटा-सायरस मिस्री विवाद, सलमान खान का हिट एंड रन केस, वोडाफोन का टैक्स विवाद जैसे बड़े मामले शामिल हैं. 

ब्रिटेन की महारानी के वकील हैं साल्वे

4/4
ब्रिटेन की महारानी के वकील हैं साल्वे

साल्वे ने पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव का इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में पक्ष रखने के लिए सिर्फ एक रुपये फीस ली थी. ब्रिटेन और वेल्स की अदालतों के लिए भी हरीश साल्वे को वहां की महारानी का वकील भी नियुक्त किया जा चुका है. ये पद सिर्फ उन्हीं वकीलों को मिलता है जिन्हें वकालत में विशेष कौशल प्राप्त होता है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़