Advertisement
photoDetails1hindi

अगर सस्ते में घूमना चाहते हैं विदेश, तो ये 5 जगहें हैं बेस्ट; सिर्फ 1 रुपये में मिलती है बहुत सारी चीजें

कई लोग विदेश घूमने के शौकीन होते हैं. लेकिन विदेश में घूमने का खर्चा काफी ज्यादा आता है. ऐसे में आज हम आपको ऐसी 5 जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी करेंसी भारतीय रुपये की तुलना में काफी कम है. यानी यहां जाने पर आपके पैसे भी बच जाएंगे और आसपास के लोगों के बीच आपका नाम भी हो जाएगा कि आप विदेश घूमकर आए हैं. आइए बताते हैं इनके बारे में बताते हैं.

वियतनाम

1/5
वियतनाम

अगर आप कम खर्चे में विदेश यात्रा करना चाहते हैं, तो वियतमान एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. दक्षिण पूर्व एशिया में बसा ये देश भारत के साथ आर्थिक और सांस्कृतिक दोनों तरीकों से अच्छे संबंध बनाए हुए है. वियतनाम में भारत का एक रुपया 298.05 वियतनामी डोंग के बराबर है.

इंडोनेशिया

2/5
इंडोनेशिया

इंडोनेशिया में हिंदू आबादी काफी ज्यादा है. ऐसे में वहां खूबसूरत मंदिर भी हैं. हिंद और प्रशांत महासागर के बीच बसा इंडोनेशिया घूमने के लिए बेहतरीन जगह है. यहां घूमने के लिए काफी कम पैसे लगते हैं. इंडोनेशिया में भारत का एक रुपया 186.65 IDR के बराबर है.

कंबोडिया

3/5
कंबोडिया

कंबोडिया में भारत का एक रुपया 52.83 रियाल के बराबर है. यहां के प्राचीन हिंदू और बौद्ध मंदिर काफी फेमस हैं और इन्हें देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं.

पैराग्वे

4/5
पैराग्वे

अगर आपको नेचर से प्यार है तो ये जगह आपके लिए ही है. इस जगह पर आप बेफिकर होकर ट्रैवल कर सकते हैं. बता दें कि पैराग्वे में भारत का एक रुपया 90.68 ग्वारानी के बराबर है.

कोस्टा रिका

5/5
कोस्टा रिका

कोस्टा रिका में भारत का एक रुपया 8.44 कोस्टारिकन कोलोन के बराबर है. बेहद ही आकर्षक जगहों में से शामिल इस जगह की सुंदरता आपका मन मोह लेने लायक है. यहां जेट स्कीइंग, सर्फिंग और वाटर स्पोर्ट्स जैसे एडवेंचर किए जा सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़