Advertisement
trendingPhotos695110
photoDetails1hindi

IMA में पासिंग आउट परेड, देखिए भविष्य के योद्धाओं की PHOTOS

कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए कैडेट्स ने आपस में 2 गज की दूरी बनाए रखी.

1/7

आज 13 जून को इंडियन मिलिट्री एकेडमी (IMA) देहरादून में पासिंग आउट परेड हुई. जिसमें कुल 423 कैडेट शामिल हुए. इंडियन मिलिट्री एकेडमी के ये कैडेट्स सेना के भविष्य के योद्धा हैं.

2/7

कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए कैडेट्स ने आपस में 2 गज की दूरी बनाए रखी और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया. कोरोना की वजह से कैडेट्स के माता-पिता भी परेड देखने इंडियन मिलिट्री एकेडमी नहीं आ पाए. उन सभी ने अपने घर से ही टीवी या मोबाइल के माध्यम से पासिंग आउट परेड देखी.

3/7

पासिंग आउट परेड में कुल 423 कैडेट्स शामिल हुए. जिनमें से 333 कैडेट्स भारतीय सेना के अधिकारी बनेंगे और 90 विदेशी कैडेट्स हैं.

4/7

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने कैडेट्स से सलामी ली. उन्होंने कहा- देश के सामने सुरक्षा की चुनौतियां हैं. जवान अपने परिवार का नाम ऊंचा करेंगे. सभी कैडेट्स जाति, धर्म से ऊपर उठकर देश की सेवा करें.

5/7

सेना प्रमुख ने परेड देखने नहीं आ पाए कैडेट्स के माता-पिता से कहा कि कल तक ये आपके बच्चे थे, अब ये हमारे बच्चे हैं. आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है.

6/7

सेना प्रमुख ने आकाश ढिल्लो को स्वॉर्ड ऑफ ऑनर (Sword of Honour) अवॉर्ड देकर सम्मानित किया.

7/7

इंडियन मिलिट्री एकेडमी, देहरादून में आज पासिंग आउट परेड की सुबह आसमान में काले बादल छा गए और बारिश भी हुई. बारिश के दौरान भी परेड का कार्यक्रम चलता रहा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़