Advertisement
photoDetails1hindi

AAP विधायक की IPS दुल्हनिया हैं बेहद खूबसूरत, जानें ज्योति यादव के बारे में सबकुछ, देखें तस्वीरें

IPS Jyoti Yadav AAP Mla Harjot Singh Bains Marriage: आईपीएस अधिकारी ज्योति यादव पंजाब के आप विधायक और शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस से शादी करने वाली हैं. दोनों दिग्गजों की शादी को लेकर चर्चा अभी से होने लगी है. आइये आपको दिखाते हैं आईपीएस ज्योति यादव की तस्वीरें.

1/10

आईपीएस अधिकारी डॉ. ज्योति यादव वर्तमान में मनसा में पुलिस अधीक्षक (एसपी) के रूप में कार्यरत हैं. 

2/10

वे आप विधायक और पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं. दोनों ने हाल ही में एक निजी समारोह में सगाई की.

3/10

पंजाब कैडर की आईपीएस अधिकारी डॉ. ज्योति यादव वर्तमान में मनसा जिले में पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात हैं. 

4/10

हरियाणा के गुरुग्राम से ताल्लुक रखने वाली यादव पिछले साल आप विधायक राजिंदरपाल कौर के साथ सार्वजनिक बहस के बाद चर्चा में आई थीं. 

5/10

जिन्होंने आईपीएस अधिकारी पर उन्हें बताए बिना उनके विधानसभा क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाने का आरोप लगाया था.

6/10

यादव उस समय लुधियाना में सहायक पुलिस आयुक्त थीं. उन्होंने लुधियाना दक्षिण विधायक को बताया था कि उन्हें पुलिस आयुक्त द्वारा असामाजिक तत्वों के खिलाफ तलाशी अभियान चलाने का निर्देश दिया गया था.

7/10

रूपनगर जिले के आनंदपुर साहिब निर्वाचन क्षेत्र से पहली बार विधायक बने हरजोत बैंस वर्तमान में मुख्यमंत्री भगवंत मान की सरकार में शिक्षा मंत्री हैं.

8/10

पेशे से वकील 32 वर्षीय बैंस आनंदपुर साहिब के गंभीरपुर गांव के रहने वाले हैं. 2017 के चुनावों में, उन्होंने साहनेवाल निर्वाचन क्षेत्र से असफल चुनाव लड़ा.

9/10

बैंस इससे पहले राज्य में आप की युवा शाखा का नेतृत्व कर चुके हैं. उन्होंने 2014 में चंडीगढ़ में पंजाब विश्वविद्यालय से बीए एलएलबी (ऑनर्स) पूरा किया. 

10/10

उन्होंने 2018 में लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार कानून में प्रमाण पत्र भी अर्जित किया.

ट्रेन्डिंग फोटोज़