Advertisement
trendingPhotos966678
photoDetails1hindi

इस IPS अफसर के लिए रोने लगे लोग, शादी के लिए कई लड़कियों के आते थे फोन

महाराष्ट्र के रहने वाले IPS अफसर शिवदीप लांडे (Shivdeep Lande) की पहचान एक शख्स अफसर के रूप में होती है और अपराधी इनके नाम से खौफ खाते हैं. शिवदीप लांडे साल 2006 बैच के बिहार कैडर के आईपीएस हैं, लेकिन वर्तमान में महाराष्ट्र के आतंकरोधी दस्ते (ATS) के डीआईजी के रूप में कार्यरत हैं. बिहार की राजधानी पटना में पोस्टिंग के दौरान शिवदीप लांडे ने छेड़खानी से परेशान लड़कियों को अपना पर्सनल नंबर दिया था. इसके बाद उन्हें रोजाना सैकड़ों फोन और मैसेज आते थे, जिनमें कई लड़कियां उन्हें शादी के लिए प्रपोज करती थीं.

महाराष्ट्र में हुआ जन्म

1/8
महाराष्ट्र में हुआ जन्म

शिवदीप वामन लांडे (Shivdeep Wamanrao Lande) का जन्म महाराष्ट्र के अकोला जिले में हुआ था और 2006 में आईपीएस में चयन के बाद उन्हें बिहार कैडर मिला. इस दौरान उन्होंने कई अहम पदों की जिम्मेदारी संभालते हुए अपराधियों को जेल के अंदर पहुंचाया था. (फोटो सोर्स- शिवदीप लांडे इंस्टाग्राम)

लड़कियों को बांटा था पर्सनल नंबर

2/8
लड़कियों को बांटा था पर्सनल नंबर

इकनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, पटना में पोस्टिंग के दौरान शिवदीप लांडे (Shivdeep Lande) ने मनचलों के खिलाफ एक स्पेशल अभियान चलाया था. उन्हें सबक सिखाने और छेड़छाड़ के मामले रोकने के लिए शिवदीप लांडे ने लड़कियों के बीच अपना पर्सनल नंबर बाटा था, ताकि लड़कियां छेड़खानी की शिकायत फोन पर दे सकें. इस मुहिम को लेकर उनकी तारीफ हुई थी. (फोटो सोर्स- शिवदीप लांडे इंस्टाग्राम)

लड़की को बचाकर बने थे हीरो

3/8
लड़की को बचाकर बने थे हीरो

एक बार पटना में 3 शराबियों ने एक लड़की के साथ छेड़खानी और जबर्दस्ती करना शुरू किया. इसके बाद लड़की ने शिवदीप लांडे (Shivdeep Lande) को फोन किया और वह कुछ ही मिनट में घटनास्थल पहुंच गए. बदमाश वहां से भाग निकले लेकिन उनकी टीम ने हफ्ते भर में उन्हें भी ढूंढ निकाला. इस घटना के बाद शिवदीप लांडे लड़कियों के बीच स्टार बन गए थे. (फोटो सोर्स- शिवदीप लांडे इंस्टाग्राम)

रोजाना आते थे शादी के प्रस्ताव

4/8
रोजाना आते थे शादी के प्रस्ताव

लड़की को बचाने के बाद शिवदीप लांडे (Shivdeep Lande) की पहचान एक हीरो की तरह होने लगी थी और उन्हें रोजाना करीब 300 मैसेज व फोन आते थे. इस दौरान कई लड़कियों के मैसेज और फोन उनसे शादी के लिए आते थे. (फोटो सोर्स- शिवदीप लांडे इंस्टाग्राम)

भेष बदलकर आरोपी को पकड़ा

5/8
भेष बदलकर आरोपी को पकड़ा

एक बार पटना सिटी एसपी (सेंट्रल) रहते हुए शिवदीप लांडे (Shivdeep Lande) ने भेष बदलकर यूपी क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर सर्वचंद्र को घूस मांगने के आरोप में पकड़ा था. दरअसल, यूपी के मुरादाबाद से इंस्पेक्टर सर्वचंद्र जांच के लिए पटना आए थे, जिन्होंने सिम बेचने वाले से घूस मांगी. इसके बाद दुकानदार ने इसकी सूचना शिवदीप लांडे को दी, जिन्होंने भेष बदलकर भ्रष्ट इंस्पेक्टर को पकड़ लिया. (फोटो सोर्स- शिवदीप लांडे इंस्टाग्राम)

ट्रांसफर के बाद रोने लगे थे लोग

6/8
ट्रांसफर के बाद रोने लगे थे लोग

बिहार के पुलिस महानिदेशक ने जब शिवदीप लांडे (Shivdeep Lande) का ट्रांसफर पटना सिटी एसपी से पुलिस हेड क्वॉर्टर में कर दिया था तो इस खबर सुनकर पटना में तहलका मच गया और लोग उनके तबादले का विरोध करने के लिए सड़कों पर उतर आए थे. इस दौरान कैंडल मार्च निकाला गया था और कई लोगों को रोते हुए देखा गया था. (फोटो सोर्स- शिवदीप लांडे इंस्टाग्राम)

महाराष्ट्र में पोस्टेड हैं शिवदीप

7/8
महाराष्ट्र में पोस्टेड हैं शिवदीप

बिहार कैडर के आईपीएस शिवदीप लांडे (Shivdeep Lande) की प्रतिनियुक्ति महाराष्ट्र में हुई है और वो वर्तमान में महाराष्ट्र के आतंकरोधी दस्ते (ATS) के डीआईजी के रूप में कार्यरत हैं. ट्रांसफर के बाद उन्होंने कहा था, 'जब मैंने पुलिस सर्विस को अपनाया तो फिर केंद्र सरकार के बुलावे पे मुझे कहीं भी अपने फर्ज को निभाना होगा. मैं जन्म से शायद महाराष्ट्र का हूं, लेकिन अपने कर्म और मन से पूरा बिहारी हूं. बिहार की शान को बढ़ाना ही मेरा सौभाग्य होगा.' (फोटो सोर्स- शिवदीप लांडे इंस्टाग्राम)

सुलझाया चर्चित मनसुख हिरेन मर्डर केस

8/8
सुलझाया चर्चित मनसुख हिरेन मर्डर केस

महाराष्ट्र के चर्चित मनसुख हिरेन मर्डर केस (Mansukh Hiren Murder Case) को सुलझाने को लेकर शिवदीप लांडे (Shivdeep Lande) चर्चा में रहे थे. शिवदीप लांडे ने फेसबुक पर पोस्ट कर केस सुलझाने की जानकारी दी थी. उन्होंने लिखा था, 'अति संवेदनशील मनसुख हिरेन मर्डर केस की गुत्थी सुलझी. मैं अपने पूरे ATS पुलिस फोर्स के सभी साथियों को दिल से सैल्यूट करता हूं, जिन्होंने पिछले कई दिनों से रात-दिन एक कर इस केस में न्याय पूर्ण तरीके से परिणाम निकाला. ये केस मेरे पुलिस करियर में अब तक के सबसे जटिल केसों में से एक रहा है.' (फोटो सोर्स- शिवदीप लांडे इंस्टाग्राम)

ट्रेन्डिंग फोटोज़