Advertisement
trendingPhotos931184
photoDetails1hindi

जानें क्या कहती है आपके गर्दन की बनावट, बड़े भाग्यशाली होते हैं ऐसे लोग

नई दिल्ली: इंसान की चाल-ढाल और बॉडी लैंग्वेज से उसके बारे में काफी कुछ पता चलता है. इतना ही नहीं इंसान के अंगों की बनावट भी उनके भाग्य और स्वभाव के बारे में काफी कुछ बयां करती है. हमारे प्राचीन शास्त्रों में भी शरीर के हाव-भाव के साथ अंगों की बनावट से भी व्यक्ति के स्वभाव के बारे में काफी कुछ जानने को मिलता है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किसी की गर्दन की बनावट से उसके स्वभाव के बारे में कैसे पता लगाया जाए...

सीधी गर्दन वाले लोग

1/5
सीधी गर्दन वाले लोग

सीधी गर्दन वाले लोग स्वाभिमानी नेचर के होते हैं. ऐसे लोग किसी के मोहताज नहीं होते वो अपने बलबूते पर अपनी पहचान बनाते हैं. ये अपने नियमों पर जीवन जीना पसंद करते हैं. 

टेढ़ी गर्दन वाले लोग

2/5
टेढ़ी गर्दन वाले लोग

कहते हैं कि जिन लोगों की गर्दन तिरछी या टेढ़ी होती है लोगों की बातें इधर-उधर करने में आगे होते हैं. कई लोग होते हैं जो एक से बात सुनकर दूसरे को बताने में जरा भी देर नहीं करते. ये लोग जल्दी से किसी का भरोसा नहीं जीत पाते. समुद्रशास्त्र में ऐसे लोगों को चुगलखोर कहा गया है.

छोटी गर्दन वाले लोग

3/5
छोटी गर्दन वाले लोग

समुद्रशास्त्र में बताया गया है कि जिन लोगों की गर्दन छोटी होती है, उनकी किस्मत बहुत तेज होती है. छोटी गर्दन वाले लोग भाग्यशाली माने जाते हैं. इसके अलावा गर्दन झुकाकर चलने वाले लोग भी भाग्यशाली माने जाते हैं. 

धनवान होते हैं ये लोग

4/5
धनवान होते हैं ये लोग

हर कोई अपने जीवन में ढेर सारा पैसा कमाना चाहता है. यही वजह है कि वे जीवन में काफी मेहनत करते हैं. कहते हैं कि जिन लोगों की गर्दन एक समान लंबी और चौड़ी होती है वे अपने जीवन में काफी पैसा कमाते हैं.  

लंबी गर्दन वाले लोग

5/5
लंबी गर्दन वाले लोग

जिन लोगों की गर्दन लंबी और लचीली होती है, समुद्रशास्त्र के अनुसार ऐसे लोग कला प्रेमी होते हैं. ऐसे लोग बहुमुखी प्रतिभा के धनी माने जाते हैं. ऐसे लोग काफी शांत स्वभाव के होते हैं. दूसरों के प्रति इनका व्यवहार काफी अच्छा होता है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़