Advertisement
trendingPhotos2226284
photoDetails1hindi

क्या करके मानेगी ये गर्मी! उत्तर से दक्षिण तक तप रही धरती, देखें तस्वीरें

Lok Sabha elections 2024 : भीषण गर्मी और झुलसा देने वाली चिलचिलाती धूप से लोग परेशान हो रहे हैं. इससे लोगों का कामकाज पर भी असर हो रहा है. बढ़ती गर्मी ने आम लोगों के साथ-साथ चुनावी मैदान में किस्मत आजमा रहे नेताओं की मुश्किलें भी बढ़ा दी हैं. लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान नेताओं को चुनाव प्रचार करना भारी पड़ रहा है. इस दौरान कंगना रनौत भी चुनावी प्रचार में जोरों-शोरों से लगी हुई है. 

 

1/6

भीषण गर्मी और झुलसा देने वाली चिलचिलाती धूप से लोग परेशान हो रहे हैं. गर्म हवा शरीर में चुभने लगी है. इससे लोगों का कामकाज पर भी असर हो रहा है. पंखे कूलर भी गर्मी से बचाव के लिए काफी साबित नहीं हो रहे हैं. गर्मी अपने पूरे चरम पर है. कहा जा रहा है, कि लोगों की उम्मीद से ज्यादा गर्मी पड़ रही है.

2/6

आम तौर पर इन्हीं दिनों तापमान बढ़कर 30 और 32 डिग्री तक पहुंच जाता है, लेकिन इस बार स्थित बदल गई है. पारा 38 से ऊपर भी पहुंच चुका है. अप्रैल महीने में ही मई-जून जैसी गर्मी देखने को मिल रही है. 

3/6

बढ़ती गर्मी ने आम लोगों के साथ-साथ चुनावी मैदान में किस्मत आजमा रहे नेताओं की मुश्किलें भी बढ़ा दी हैं. लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान नेताओं को चुनाव प्रचार करना भारी पड़ रहा है. इस दौरान कंगना रनौत भी चुनावी प्रचार में जोरों-शोरों से लगी हुई है. 

4/6

भीषण गर्मी ने लोगों का जीना बेहाल कर दिया है, दक्षिण भारत समेत देश के कई हिस्सों में भीषण गर्मी का प्रकोप दिख रहा है. इस बार गर्मी ने ना सिर्फ दशकों पुराने रिकॉर्ड तोड़ कर दिए हैं बल्कि लोगों को भारी परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है.

5/6

भीषण गर्मी का आलम ये है कि लोगों को तपती धूप और सूरज की तेज किरणों से बचने के लिए छातों का इस्तेमाल करना पड़ रहा है. 

 

6/6

गर्मी से बचाव के लिए सड़कों पर लोग अलग-अलग तरकीबें आजमाते दिख जाते हैं. कोई कपड़े से सिर ढककर निकल रहा है तो कोई छाते या फिर दूसरे इंतजाम आजमा रहा है.  

ट्रेन्डिंग फोटोज़