COVID Alert! सावन के दूसरे सोमवार पर भारी भीड़, Kashi Vishwanath मंदिर में लगी लंबी कतार

वाराणसी: सावन के दूसरे सोमवार पर आज वाराणसी (Varanasi) में श्रद्धालुओं का जमावड़ा लगा हुआ है. गंगा घाट हों या शहर के बाजार हर जगह भारी भीड़ है. सावन के महीने में मानो आस्था का सैलाब उमड़ रहा है. लोग बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिए लंबी-लंबी कतारों में नजर आए. शिव अनंत है, अविनाशी है और उनकी महिमा अपरंपार है. भगवान की नगरी काशी में भीड़ की तस्वीरें डरा रही हैं क्योंकि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Aug 02, 2021, 14:21 PM IST
1/7

गंगा घाटों पर भारी भाड़ी

Heavy crowd of devotees seen at Varanasi's Kashi Vishwanath Temple

सावन के महीने में सोमवार (Sawan Second Monday) का खास महत्व होता है. हालांकि गंगा स्नान के बाद भगवान के जलाभिषेक के लिए पूरे महीने भर भारी भीड़ उमड़ती है. यानी शिव भक्त गंगा स्नान के लिए बड़ी संख्या में घाटों पर पहुंचते हैं. 

2/7

आस्था का संगम

Devotees throng ghats near Kashi Vishwanath Temple

कोरोना के खतरे की वजह से भले ही इस बार सावन की कांवड़ यात्रा पर रोक हो लेकिन दूसरे सोमवार के मौके पर हजारों श्रद्धालु कांवडियों की ड्रेस में नजर आए. इस बीच बड़ी संख्या में भक्तों ने गंगा में आस्था की डुबकी भी लगाई.

3/7

शहर में भारी भीड़

HUGE CROWD

आस्था के इस संगम में पूरा बनारस पहले जैसे अलग अंदाज में नजर आया. जिधर भी नजर जाती है वहां श्रद्धालुओं का जमावड़ा दिख रहा है.

4/7

समय की बंदिश नहीं

Sawan Second Monday

भगवान और भक्तों के बीच समय की कोई बंदिश नहीं है. लोग भीड़ की परवाह किए बगैर गंगा स्नान का पुण्य कमाने के साथ बाबा विश्वनाथ के दर्शनों के लिए आतुर दिखे. इस दौरान हर-हर महादेव की गूंज के साथ भक्तों का उत्साह देखते बन रहा था.

5/7

गंगा आरती

Ganga Arti

सावन हो या कोई भी महिना भगवान शिव की आरती के समय लोग पूरी श्रद्धा के साथ इस धार्मिक आयोजन में शामिल होने आते हैं. 

 

फोटो साभार- (एएनआई)

6/7

बाबा विश्वनाथ का पूजन

Kashi Vishwanath Pujan

सावन में भगवान शिव की आराधना का विशेष फल मिलता है. सावन के हर सोमवार पर भक्त पूरी श्रद्धा और धैर्य के साथ बाबा के समीप जाने के लिए अपनी बारी आने का इंतजार करते हैं. भगवान के दर्शनों की विशेष महिमा है इसलिए कोई भी इस शुभ अवसर का लाभ उठाने से चूकना नहीं चाहता है.

7/7

'कोरोना' का डर नहीं

The pictures show devotees flouting COVID-19 norms

बाबा की नगरी बनारस में आज हर तरफ श्रद्धालुओं की भारी भीड़ नजर आ रही है. कोरोना गाइडलाइंस के पालन के निर्देशों के बीच श्रद्धालु बिना मास्क के नजर आ रहे हैं.