Advertisement
photoDetails1hindi

PM Modi Meets World Champions: विश्व विजेताओं से मिले PM मोदी, निखत जरीन की टी-शर्ट पर PM ने दिया ऑटोग्राफ

PM Modi Meets World Champions: भारतीय महिला बॉक्सिंग खिलाड़ियों ने हाल ही में तुर्की के शहर इस्तांबुल में बॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में कमाल का प्रदर्शन दिखाया था. खासकर निकहत जरीन ने तो अपनी कैटेगरी में गोल्ड मेडल जीत लिया था. इस खास जीत के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस खिलाड़ी को बधाई भी दी थी. अब वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने वाली महिला खिलाड़ियों से पीएम मोदी ने एक खास मुलाकात की है. इस मुलाकात से कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं जोकि हम आपको अपनी इस रिपोर्ट में दिखाने जा रहे हैं.

 

पीएम मोदी ने की मुलाकात

1/6
पीएम मोदी ने की मुलाकात

वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत के लिए पदक लाने वाली भारत की बेटियों से पीएम मोदी ने मुलाकात की. इस दौरान पीएम के साथ गोल्ड जीतने वाली निकहत जरीन और कांस्य पदक जीतने वाली परवीन हुड्डा और मनीषा भी मौजूद थीं. 

खिलाड़ियों को दिया ऑटोग्राफ

2/6
खिलाड़ियों को दिया ऑटोग्राफ

पीएम मोदी ने इस बीच खिलाड़ियों को उनकी जर्सी के ऊपर अपना ऑटोग्राफ भी दिया. इस खास पल की कुछ बेहद शानदार तस्वीरें भी सामने आई हैं. पीएम से मिलकर तीनों खिलाड़ी काफी खुश नजर आ रही हैं. 

निकहत ने पीएम के साथ ली सेल्फी

3/6
निकहत ने पीएम के साथ ली सेल्फी

पीएम मोदी से मिलने के बाद तीनों खिलाड़ियों की खुशी का कोई ठिकाना ही नहीं था, खासकर निकहत जरीन ने तो अपने गोल्ड मेडल को हाथ में लेकर पीएम मोदी के साथ सेल्फी भी क्लिक की. वहीं तीनों खिलाड़ियों ने बॉक्सिंग के गलव्स पीएम को भेंट में भी दिए. 

PM मोदी ने निखत जरीन को दी बधाई

4/6
PM मोदी ने निखत जरीन को दी बधाई

निखत जरीन (Nikhat Zareen) ने इस्तांबुल में महिला वर्ल्ड चैम्पियनशिप के फ्लाइवेट (52 किग्रा) वर्ग के एकतरफा फाइनल में थाईलैंड की जिटपोंग जुटामस को 5-0 से हराकर स्वर्ण पदक जीता. इसके बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा,‘हमारे मुक्केबाजों ने हमें गौरवान्वित किया है. निकहत जरीन को स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई.’

निकहत ने रचा इतिहास

5/6
निकहत ने रचा इतिहास

निकहत जरीन ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया था. निजामाबाद में जन्मी यह मुक्केबाज 6 बार की चैंपियन एमसी मैरी कॉम (2002, 2005, 2006, 2008, 2010 और 2018), एल सरिता देवी (2006), जेनी आरएल (2006) और लेख केसी (2006) के बाद विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक हासिल करने वाली सिर्फ पांचवीं भारतीय महिला है.

निकहत को मिलेगा बड़ा इनाम

6/6
निकहत को मिलेगा बड़ा इनाम

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने स्वर्ण पदक जीतने के लिए निकहत जरीन और जर्मनी में आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप निशानेबाजी स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाली ईशा सिंह को दो-दो करोड़ रुपये नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है. नकद पुरस्कार के अलावा, तेलंगाना सरकार ने हैदराबाद के बंजारा हिल्स या जुबली हिल्स क्षेत्र में दोनों खिलाड़ियों को आवासीय भूखंड आवंटित करने का भी निर्णय लिया है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़