पुलवामा हमला: शहीदों की याद में लेथपोरा में बना स्मारक, देखें PHOTOS

जम्मू-कश्मीर जोन के स्पेशल सीआरपीएफ डीजी जुल्फिकार हसन ने कहा जिन लोगों ने हमले को अंजाम दिया था उनका हिसाब किया जा चुका है.   

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Feb 14, 2020, 14:35 PM IST

लेथपोरा: पुलवामा हमले (Pulwama attack) में शहीद हुए 40 जवानों को लेथेपोरा के सीआरपीएफ (CRPF) कैंप में श्रद्धांजलि दी गई. कैंप में शहीदों की याद में बनाए गए स्मारक का उद्घाटन भी किया गया.

 

1/5

पुलवामा हमले को 1 साल

Lethpora Memorial 1

14 फरवरी, 2019 के दिन लेथपोरा (Lethpora) में विस्फोटकों से भरी एक कार जवानों को ले जा रही बस से टकरा गई थी. हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. 

 

2/5

40 जवान हुए थे शहीद

Lethpora Memorial 2

इस मौके पर जम्मू-कश्मीर जोन के स्पेशल सीआरपीएफ डीजी जुल्फिकार हसन ने कहा, पुलवामा हमले के साजिशकर्ताओं को कुछ महीनों के बाद निष्क्रिय कर दिया गया. 

 

3/5

शहीदों की याद में बना स्मारक

Lethpora Memorial 3

उन्होंने कहा कि वे लोग जिन्होंने साजिशकर्ताओं की मदद की थी उन्हें गिरफ्तार किया जा चुका है. जिन लोगों ने हमले को अंजाम दिया था उनका हिसाब किया जा चुका है. 

 

4/5

शहीदों के परिवार को मिली मदद

Lethpora Memorial 4

जुल्फीकार हसन ने कहा, एनआईए द्वारा जांच की गई. जहां तक मैं जानता हूं यह सही दिशा में जा रही है. हमले शहीदों के परिवारों को मदद करने की पूरी कोशिश की है. 

 

5/5

CRPF ने दी श्रद्धांजलि

Lethpora Memorial 5

इससे पहले CRPF ने एक ट्वीट में कहा, "तुम्हारे शौर्य के गीत, कर्कश शोर में खोए नहीं. गर्व इतना था कि हम देर तक रोए नहीं.' हम न भूले हैं, न माफ किया है : हम पुलवामा में राष्ट्र की सेवा में अपने जीवन का बलिदान देने वाले अपने भाइयों को सलाम करते हैं. हम आभारी हैं, हम अपने बहादुर शहीदों के परिवारों के साथ खड़े हैं."