X

Rajasthan: मां पर बताया भूत का साया, बेटे को डराकर ढोंगी तांत्रिक ने ठगे 5 लाख रुपये

झुंझुनू: भूत-प्रेत के नाम पर आज भी तमाम ठगों की दुकानें चल रही हैं. ऐसा ही एक मामला राजस्थान के झुंझुनू से सामने आया है. इलियास नाम के एक फ्रॉड ने 5 लाख की ठगी को अंजाम दिया. परिवार वाले जब मामले की शिकायत पुलिस के पास लेकर पहुंचे तो पुलिस ने ठग को उत्तर प्रदेश के मथुरा से गिरफ्तार किया है.

बीमारी को बताया भूत-प्रेत का चक्कर

1/5
बीमारी को बताया भूत-प्रेत का चक्कर

राजस्थान के झुंझुनू जिले के सूरजगढ़ कस्बे के वार्ड 23 निवासी संदीप कुमार जाट ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि उसकी मां सुमन देवी की तबीयत खराब थी. इलाज के लिए कई जगह दिखाया लेकिन वह ठीक नहीं हुई. इस बीच किसी के कहने पर ढोंगी इलियास से सम्पर्क किया. इलियास ने बताया कि उनकी मां के शरीर में भूत का वास है.

तांत्रिक विधि से भूत निकालने का दावा

2/5
तांत्रिक विधि से भूत निकालने का दावा

ठग इलियास ने दावा किया कि वह भूत को हवन व तांत्रिक विधि से बाहर निकाल देगा और संदीप की मां ठीक हो जाएगी. इसके लिए घर की शुद्धि होगी और कुछ तांत्रिक प्रक्रिया पूरी करनी होगी. संदीप ठग इलियास की बातों में फंस गया और हां कह दी.

इन चारों ने दिया ठगी को अंजाम

3/5
इन चारों ने दिया ठगी को अंजाम

9 फरवरी 2021 को ढोंगी उत्तर प्रदेश, मथुरा के इलियास, पावटी के सहाबुद्दीन और राजस्थान अलवर के रहने वाले सरपंच सहित दो अन्य लोग संदीप के घर पहुंच गए. यहां उन्होंने अपने तंत्र मंत्र की प्रक्रिया शुरू कर दी.

यह भी पढ़ें: दिन में 20 बार हाथ धुलवाती थी कंपनी, कर्मचारी को देना पड़ा 44 लाख रुपये का मुआवजा

 

ऐसे झोंकी आंख में धूल

4/5
 ऐसे झोंकी आंख में धूल

संदीप ने पुलिस को बताया कि 9 फरवरी 2021 को गिरोह के सदस्यों ने मां सहित उसके परिवार के तीन अन्य सदस्यों को घर में हवन के नाम पर अलग-अलग बैठा दिया. सभी को माला थमाकर ध्यान लगाने की बात कही. सभी से कहा कि जब तक भूत नहीं उतरे तब तक किसी को भी आंख नहीं खोलनी है. अगर ध्यान माला से हट गया और आंख खुल गई तो भूत नहीं उतरेगा.

बेहोश कर 5 लाख रुपये लेकर हुआ फरार

5/5
 बेहोश कर 5 लाख रुपये लेकर हुआ फरार

इतना ही नहीं डराने के लिए आंख खोलने पर महिला सुमन के ज्यादा बीमार होने की भी धमकी दी. ढोंगी ने परिवार के सदस्यों को डराकर रखा. इस दौरान ढोंगी ने परिवार के लोगों से घर में रखे पांच लाख रुपए भी हवन कुंड के पास रखवा लिए. हवनकुंड में कुछ ऐसा डाला कि सभी बेहोश हो गए और इलियास व उसके साथी 5 लाख रुपये लेकर फरार हो गए.

 

photo-gallery