Advertisement
trendingPhotos1613611
photoDetails1hindi

Bageshwar Baba: बागेश्‍वर धाम में गर्लफ्रेंड लेकर पहुंचा शादीशुदा शख्‍स, शादी का मांगा आशीर्वाद; बाबा ने निकाल दी पर्ची

Bageshwar Dham Arji: मध्य प्रदेश (MP) के बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के महाराज धीरेन्द्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) के पास अर्जी लगाने लोग दूर दूर से पहुंचते है. अर्जी लगने पर धीरेन्द्र शास्त्री उनका पर्चा  पढ़कर उनकी समस्याओं का निवारण करते है. इस बीच बाबा के पावन और दिव्‍य दरबार से जुड़ा एक दिलचस्‍प वाकया सामने आया है. दरअसल हाल ही में बागेश्‍वर धाम के पीठाधीश्‍वर के दरबार में पहुंचे एक शादीशुदा शख्‍स ने वहां प्रेमिका से शादी कराने का आशीर्वाद मांग लिया. जिसके बाद बागेश्वर बाबा ने इस मामले को अपने अलग अंदाज में हैंडल किया.

ऐसे लोग बर्बाद करते दूसरों का वक्त

1/7
ऐसे लोग बर्बाद करते दूसरों का वक्त

बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) में अर्जी लगाने की एक प्रक्रिया है. अर्जी लगने के बाद बागेश्वर धाम में पेशी लगाना भी काफी जरूरी होता है. लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जो अपने बेतुकी मांगों की वजह से उन लोगों का टाइम खराब करते हैं जो किसी बीमारी या अन्य संकट का समाधान चाहने वहां आए होते हैं. ऐसे एक मामले में दिव्‍य दरबार में भोपाल के रहने वाले एक शख्स का नंबर आया तब उसने कहा, 'मेरी शादी मेरी पसंद को नजरअंदाज करके की गई थी. मैं जिससे प्यार करता था, वो घरवालों को पसंद नहीं थी. मेरे परिजन भेदभाव करते हैं. इसलिए अब मैं अपनी उसी प्रेमिका से शादी करना चाहता हूं.'

बाबा का जवाब

2/7
बाबा का जवाब

धर्मेंद्र नाम के इस युवक ने कहा, 'मैं अपनी पत्नी को जरा भी पसंद नहीं करता हूं. इसलिए घरवालों ने मुझे काम-धंधे से बेदखल कर दिया है.' इस पर बागेश्‍वर धाम के पीठाधीश्‍वर धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) ने कहा कि यह शख्‍स प्‍यार में अंधा हो गया है. यह तो पक्का लवेरिया के चक्‍कर में है. 

बार-बार बस एक ही रट!

3/7
बार-बार बस एक ही रट!

बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्‍त्री (Dhirendra Shastri) ने फिर जब उससे ये पूछा कि मान लो अगर वो प्रेमिका न मिले तब वो क्‍या करेगा. इस पर धर्मेंद्र ने कहा कि फिर तो वो मर जाएगा क्योंकि उसे अक्सर ऐसा ख्याल आता है. उसने ये भी कहा कि मेरी ये मुराद पूरी हुई तो शराब छोड़ दूंगा, पर अपनी प्रेमिका को नहीं छोड़ूंगा.

 

प्रेमिका के साथ आया बागेश्वर बाबा के दरबार

4/7
प्रेमिका के साथ आया बागेश्वर बाबा के दरबार

बागेश्‍वर धाम के पीठाधीश्‍वर धीरेंद्र शास्‍त्री (Dhirendra Shastri) ने जब इस युवक से उसकी प्रेमिका का नाम पूछा तो उसने अपनी गर्लफ्रेंड का नाम बताते हुए कहा कि वो भी उसके साथ इस दरबार में आई हैं. यह सुनने के बाद मुस्कुराए बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्‍त्री ने कहा कि यह तो ऊंचे लेवल का है.

बाबा ने निकाली पर्ची

5/7
बाबा ने निकाली पर्ची

बागेश्‍वर सरकार धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) ने कहा कि उसकी बुद्धि खराब हो गई है इसलिए वह दूसरी शादी करना चाहता है. वो नहीं माना तो आखिर बागेश्वर बाबा ने उसका पर्चा निकाल दिया.

बाबा के बयान से खुश हो गया

6/7
बाबा के बयान से खुश हो गया

पर्ची निकलने के बाद जब बाबा ने कहा कि उसकी प्रेमिका के साथ भी योग बन जाएगा. तब वो नतमस्तक होने लगा. 

बागेश्वर सरकार ने अपने अंदाज में ली चुटकी

7/7
बागेश्वर सरकार ने अपने अंदाज में ली चुटकी

इसके बाद बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र शास्‍त्री ने अपने ही अंदाज में चुटकी लेते हुए कहा कि मेरी एक भी शादी नहीं हुई और यह दो-दो विवाह कर रहा है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़