इतिहास बताता है, भारत ने हर चुनौतियों से पार पाया है: इंडिया ग्लोबल वीक में बोले पीएम मोदी

भारत ग्लोबल वीक 2020 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आर्थिक पुनरुद्धार की चर्चा के दौरान वैश्विक पुनरुद्धार और भारत को जोड़ना स्वाभाविक है. पीएम मोदी ने कहा कि इतिहास बताता है कि भारत ने हर चुनौतियों से पार पाया है, चाहे वे सामाजिक हों या आर्थिक.

इतिहास बताता है, भारत ने हर चुनौतियों से पार पाया है: इंडिया ग्लोबल वीक में बोले पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: भारत ग्लोबल वीक 2020 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आर्थिक पुनरुद्धार की चर्चा के दौरान वैश्विक पुनरुद्धार और भारत को जोड़ना स्वाभाविक है. पीएम मोदी ने कहा कि इतिहास बताता है कि भारत ने हर चुनौतियों से पार पाया है, चाहे वे सामाजिक हों या आर्थिक.

अंतरराष्ट्रीय समुदाय को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'हमें पहले ही आर्थिक पुनरुद्धार के संकेत मिलने लगे हैं. भारत दुनिया की सबसे खुली अर्थव्यवस्थाओं में से एक है. हम वैश्विक निवेशकों का स्वागत कर रहे हैं.' 

 

9 से 11 जुलाई तक चलने वाले इस समारोह में पीएम मोदी ने दवाओं की लागत कम करने में भारत की भूमिका का हवाला देते हुए कहा, 'देश का फार्मा उद्योग न केवल भारत के लिए बल्कि पूरे विश्व के लिए एक पूंजी है.'

इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत का अर्थ आत्मकेंद्रित होना या दुनिया से खुद को बंद कर लेना नहीं है, यह आत्मनिर्भर होने, आत्मोत्पादन करने के बारे में है. भारत वैश्विक भलाई, समृद्धि के लिए जो कुछ भी कर सकता है, करने के लिए तैयार है.