PM Modi Assam Rally: पीएम मोदी बोले- Congress मतलब बम, बंदूक और ब्लॉकेड की गारंटी
Advertisement

PM Modi Assam Rally: पीएम मोदी बोले- Congress मतलब बम, बंदूक और ब्लॉकेड की गारंटी

PM Modi Assam Rally: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब केंद्र और राज्य दोनों जगहों पर कांग्रेस की सरकारें थीं तब असम को पूरी तरह नजरअंदाज किया गया. उस दौर में राज्य के लोगों की न यहां सुनवाई होती थी और न ही केंद्र में सुनवाई थी.

पीएम मोदी की असम के बोकाखाट में रैली | फोटो साभार: PTI

बोकाखाट: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi Assam Rally) ने रविवार को दावा किया कि देश और राज्यों के विभिन्न हिस्सों में लगातार सिमट रही कांग्रेस का ‘खजाना’ अब खाली हो गया है. लिहाजा उसे भरने के लिए वह किसी भी कीमत पर सत्ता में लौटना चाहती है और इसके लिए वह किसी से भी समझौता कर सकती है.

  1. डबल इंजन की सरकार से असम का विकास तेज- पीएम मोदी
  2. सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास हमारा मंत्र- पीएम मोदी
  3. कांग्रेस मतलब झूठे घोषणापत्र की गारंटी- पीएम मोदी

कांग्रेस की सरकार में नहीं होती थी सुनवाई

एनडीए (NDA) के उम्मीदवारों के पक्ष में असम के बोकाखाट (Bokakhat Rally) में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब केंद्र और राज्य दोनों जगहों पर कांग्रेस की सरकारें थीं तब असम को पूरी तरह नजरअंदाज किया गया. उस दौर में राज्य के लोगों की न यहां सुनवाई होती थी और न ही केंद्र में सुनवाई थी. उन्होंने दावा किया कि आज केंद्र और राज्य में डबल इंजन की सरकार होने की वजह से असम विकास के रास्ते पर तेजी से आगे बढ़ रहा है.

दोगुनी क्षमता से हो रहा असम का विकास

पीएम मोदी ने कहा, ‘अब हाइवे बनाने पर दोगुनी क्षमता से काम हो रहा है क्योंकि असम सरकार भी असम को देश से जोड़ रही है और केंद्र सरकार भी. अब इन्फ्रास्ट्रक्चर की स्पीड भी दोगुनी है क्योंकि असम सरकार भी विकास में जुटी है और केंद्र सरकार भी. अब हर सिर को छत और हर घर जल जैसे काम भी दोगुनी क्षमता से हो रहे हैं.’

ये भी पढ़ें- अमेरिका नहीं, इस देश के पास है सबसे ताकतवर सेना, जानें किस पायदान पर इंडियन आर्मी

प्रधानमंत्री ने कहा कि बीजेपी के नेतृत्व में एनडीए सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ के मंत्र के साथ आगे बढ़ रही है लेकिन आज के कांग्रेस नेताओं को सिर्फ सत्ता से मतलब है, वह जैसे भी मिले.

VIDEO

कांग्रेस का खजाना अब खाली

उन्होंने कहा, ‘असल में कांग्रेस का खजाना अब खाली हो गया है, उसे भरने के लिए इन्हें किसी भी कीमत पर सत्ता चाहिए. कांग्रेस की दोस्ती सिर्फ कुर्सी से है. यही उसका कारोबार है. उसके पास न तो कोई नेतृत्व है न ही कोई दृष्टि है.’

कांग्रेस के घोषणापत्र में किए गए पांच गारंटी के वादे का उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 50 साल से ज्यादा असम पर राज करने वाले लोग आजकल राज्य की जनता को 5 गारंटी दे रहे हैं. उन्होंने दावा किया कि असम के लोग इनकी रग-रग से वाकिफ हैं.

ये भी पढ़ें- मुंबई: दरिंदे ने Doggy के साथ किया 'गलत काम', CCTV में कैद हुई करतूत

पीएम मोदी ने कहा, ‘इन लोगों को झूठे वायदे करने की, झूठे घोषणापत्र बनाने की आदत पड़ गई है. कांग्रेस मतलब झूठे घोषणापत्र की गारंटी. कांग्रेस मतलब भ्रम की गारंटी. कांग्रेस मतलब अस्थिरता की गारंटी. कांग्रेस मतलब, बम, बंदूक और नाकेबंदी की गारंटी. कांग्रेस मतलब हिंसा और अलगाववाद की गारंटी. कांग्रेस मतलब भ्रष्टाचार और घोटालों की गारंटी.’

प्रधानमंत्री ने असम की जनता से कांग्रेस को दूर रखने की अपील की और कहा कि खुद को धर्मनिरपेक्ष बताने वाली यह पार्टी असम, पश्चिम बंगाल और केरल में संप्रदाय के आधार पर बने दलों के साथ दोस्ती करती है.

उन्होंने कहा, ‘सत्ता के सामने इनको कुछ नहीं दिखता. झारखंड में, बिहार में, महाराष्ट्र में, जिनके साथ इनका गठबंधन है, वो पश्चिम बंगाल में इनके खिलाफ प्रचार कर रहे हैं. केरल में ये वामपंथी दलों के विरोधी हैं और पश्चिम बंगाल में कुर्सी की आस में उन्हें गले लगाते हैं. इसी कारण अब कांग्रेस पर देश में कोई भरोसा नहीं कर रहा.’

प्रधानमंत्री ने कहा कि बीते पांच साल में एनडीए ने असम के विकास को नई रफ्तार दी है और इस बार एनडीए के उम्मीदवारों को पड़ा हर वोट असम के तेज विकास के लिए वोट होगा.

उन्होंने कहा, ‘एनडीए को मिलने वाली ताकत असम की आत्मनिर्भरता को ऊर्जा देगी. यहां उद्योग रोजगार के अवसरों को और बढ़ाएगा.’ ज्ञात हो असम में बीजेपी, असम गण परिषद और यूपीपीएल के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है.

LIVE TV

Trending news