G20 Summit: कश्मीर पर PM मोदी का ऐसा फैसला, चंद घंटों में पाकिस्तानी साजिश का होगा 'THE END'
Advertisement
trendingNow11700276

G20 Summit: कश्मीर पर PM मोदी का ऐसा फैसला, चंद घंटों में पाकिस्तानी साजिश का होगा 'THE END'

G20 Summit in Srinagar: भारत में G-20 समिट की अध्यक्षता को लेकर उत्साह चरम पर है. इस आयोजन के जरिए मोदी सरकार ने एक ऐसा फैसला लिया है जिससे कश्मीर को लेकर पाकिस्तान (Pakistan) की दशकों पुरानी साजिश का 'The End' होने जा रहा है.

G20 Summit: कश्मीर पर PM मोदी का ऐसा फैसला, चंद घंटों में पाकिस्तानी साजिश का होगा 'THE END'

End of Pakistan conspiracy on Kashmir: कश्मीर घाटी 22-25 मई के बीच अंतरराष्ट्रीय पर्यटन पर G-20 बैठक की मेजबानी करेगी.  जम्मू-कश्मीर में करीब 100 घंटे के बाद G20 की मीटिंग शुरु होगी. श्रीनगर में जबरदस्त तैयारियां चल रही हैं. G20 के प्रतिनिधि जिन लोकेशंस पर जाएंगे. वहां दिन-रात काम चल रहा है. G20 बैठक से पहले फिनिशिंग टच दिया जा रहा है. लेकिन इस्लामाबाद को कश्मीर की तरक्की वाली ये तस्वीर पसंद नहीं आ रही. दरअसल G20 की मीटिंग से कश्मीर के आगे बढ़ने का रास्ता बनेगा. ग्लोबल टूरिस्ट  डेस्टिनेशंस की लिस्ट में कश्मीर भी शामिल हो जाएगा और ऐसा होते ही कश्मीर घाटी में पाकिस्तान की हर एक साजिश का गेम-ओवर हो जाएगा.

प्रोपेगेंडा चलाने की पाकिस्तानी साजिश फेल 

कश्मीरियों को पाकिस्तान के रोने-धोने से कोई मतलब नहीं है. श्रीनगर में G20 की मीटिंग होगी. गुलमर्ग का वर्ल्ड फेमस स्की रिसॉर्ट इंटरनेशनल प्रोग्राम की मेजबानी के लिए तैयार है. सबको लगता है कि G20 के रिप्रेजेंटेटिव कश्मीर आएंगे तो टूरिज्म बढ़ेगा. कश्मीर में और भी ज्यादा पर्यटक आएंगे. डेवलपमेंट होगा. कश्मीरियों का दिल गद-गद है और G20 के नाम पर प्रोपेगेंडा चलाने की पाकिस्तानी कोशिश फेल हो गई.

पाकिस्तान में डर का माहौल

गुलमर्ग के होटल और रिसॉर्ट सालों भर टूरिस्टों की भीड़ से खचाखच भरे रहते हैं. अब जी-20 रिप्रेजेंटेटिव के दौरे के बाद ये विदेशियों की भी पसंदीदा डेस्टिनेशन बन सकती है. G20 से कश्मीर को ग्लोबल लेवल पर ले जाने का प्रचार होगा और पाकिस्तान का फेक न्यूज वाला नैरेटिव ध्वस्त हो जाएगा. कश्मीर आगे बढ़ रहा है. श्रीनगर और गुलमर्ग की ये पिक्चर पाकिस्तान के लिए किसी डराने वाली तस्वीर जैसी है. पाकिस्तान ने कश्मीर को लेकर जो भी फर्जी एजेंडा फैलाया वो भारत के एक बयान से टूट गया है.

भारत के जवाब से पाकिस्तान में टेंशन

- कश्मीर में G20 मीटिंग को लेकर एक UN अफसर के कमेंट्स को भारत सरकार ने खारिज कर दिया.
- कश्मीर घाटी में अल्पसंख्यकों को लेकर एक UN अफसर ने चिंता जताई थी.
- भारत ने जवाब दिया कि बतौर G20 प्रेसिडेंट उसे हक है कि वो देश के किसी भी हिस्से में मीटिंग ऑर्गनाइज कर सके.

G20 समिट से पहले जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट

भारत का जवाब सुनकर पाकिस्तान की टेंशन भी बढ़ गई है. पाकिस्तान लगातार आतंकियों की मदद से जम्मू-कश्मीर में हालात बिगाड़ने की कोशिश कर रहा है. G20 समिट से पहले जम्मू में भी हाई अलर्ट है. बॉर्डर पर सुरक्षा कड़ी की गई है जम्मू-कश्मीर में 42 बॉर्डर पुलिस पोस्ट बनाकर आतंकियों की घुसपैठ रोकने की नई दीवार बनाई गई है. जो पाकिस्तान के आतंकी इरादों को नाकाम कर रही है. LoC पार बैठे कश्मीरी भी जम्मू-कश्मीरी की तरफ देख रहे हैं.

जी20 के सभी देशों के प्रतिनिधि 23 मई को श्रीनगर में पर्यटन के कार्यकारी समूह की बैठक में भाग लेंगे. जी20 के प्रतिनिधि 22 मई को श्रीनगर पहुंचेंगे और 23 मई को बैठक होगी. 24 मई को प्रतिनिधियों को प्रमुख पर्यटन स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा.

'करगिल-स्कर्दू खोल दो, टूटे रिश्ते जोड़ दो'

PoK में प्रोटेस्ट हो रहे हैं, वो लोग नारा लगा रहे हैं करगिल-स्कर्दू खोल दो, टूटे रिश्ते जोड़ दो. पिछले दिनों बहुत से लोगों ने PoK का विजिट किया, जब उन्होंने LoC के उस पार इंडिया में डेवलपमेंट देखी. पाकिस्तान का रोना-धोना नॉनस्टॉप चलता रहेगा और G20 समिट की मदद से जम्मू-कश्मीर एक ग्लोबल डेस्टिनेशन बन जाएगा.

Trending news