भिवंडी में इमारत ढहने पर पीएम मोदी ने जताया दुख, पीड़ित परिवारों के प्रति जाहिर की संवेदना

 NDRF के साथ ही पुलिस प्रशासन की टीमें भी राहत कार्य में लगी हुई हैं. पुलिस के अनुसार पटेल कम्पाउन्ड में बनी इस जिलानी बिल्डिंग में 24 परिवार रहते थे.

भिवंडी में इमारत ढहने पर पीएम मोदी ने जताया दुख, पीड़ित परिवारों के प्रति जाहिर की संवेदना
नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: महाराष्ट्र (Maharashtra) के भिवंडी (Bhiwandi) में तीन मंजिला इमारत गिरने के कारण 7 बच्चों समेत 10 लोगों की मौत हो गई. वहीं 20 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्विटर के माध्यम से शोक व्यक्त किया है.

हादसे की खबर मिलते ही प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा,  'महाराष्ट्र के भिवंडी में इमारत ढहने से बेहद दुखी हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना और  घायलों के जल्द ही ठीक होने की कामना करता हूं. बचाव अभियान चल रहा है और प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है.'

 

 

NDRF की दो टीमें कर रही रेस्क्यू ऑपरेशन 
बता दे, घटना की सूचना मिलने के बाद NDRF की दो टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए रवाना हो गई थीं. जानकारी के मुताबिक बिल्डिंग जर्जर हालत में थी. सोमवार सुबह 3.45 बजे बिल्डिंग भरभराकर नीचे गिर गई. बिल्डिंग गिरते ही घटना स्थल पर चीख पुकार मच गई. शोर सुनकर आसपास रहने वाले लोग बिल्डिंग की ओर दौड़े और अपने प्रयासों से तकरीबन 20 लोगों को मलबे से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

ये भी पढ़ें- चीनी हिस्से में आज होगी कोर कमांडरों की बैठक, पहली बार ये अधिकारी हो सकते हैं शामिल

कई लोगों के इमारत में फंसे होने की आशंका
फिलहाल कई लोगों के इमारत में फंसे होने की आशंका है. NDRF के साथ ही पुलिस प्रशासन की टीमें भी राहत कार्य में लगी हुई हैं. पुलिस के अनुसार पटेल कम्पाउन्ड में बनी इस जिलानी बिल्डिंग में 24 परिवार रहते थे. ये इमारत करीब 50 साल पुरानी थी. इसकी जर्जर हालत को देखते हुए नगरपालिका की ओर से इसे खाली करने का नोटिस दिया गया था, लेकिन लोगों ने इस इमारत को खाली नहीं किया. इमारत गिरने की वजह से उसके पास लगा पावर लूम कारखाना भी धाराशाई हो गया.