close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

90 साल की 'दादी मां' ने पहली बार भरी उड़ान, पीएम मोदी ने कहा- अनोखा है ये दृश्य

देश के छोटे शहरों को हवाई संपर्क से जोड़ने के लिए शुरू की गई मोदी सरकार की उड़ान योजना के सकारात्मक नतीजे दिखने लगे हैं.

90 साल की 'दादी मां' ने पहली बार भरी उड़ान, पीएम मोदी ने कहा- अनोखा है ये दृश्य
फोटो साभार: ट्विटर प्रगति कुमार

नई दिल्ली: देश के छोटे शहरों को हवाई संपर्क से जोड़ने के लिए शुरू की गई मोदी सरकार की उड़ान योजना के सकारात्मक नतीजे दिखने लगे हैं. प्रगति कुमार नाम के एक व्यक्ति ने ट्वीटर पर अपनी दादी की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि उड़ान योजना के चलते उनकी दादी पटना से इलाहाबाद की हवाई यात्रा कर सकीं. प्रगति कुमार को आश्चर्य तब हुआ जब उनके ट्वीट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रि-ट्वीट किया और लिखा कि ये दृश्य उनके लिए अनोखा है.

प्रगति ने ट्वीट किया, 'पीएम नरेंद्र मोदी, जयंत सिन्हा, आपका बहुत बहुत धन्यवाद. हवाई जहाज में उड़ने का सपना आखिरकार सच हुआ. मेरी 90 साल की दादी मां ने पटना से इलाहाबाद की पहली यात्रा की.' उन्होंने कहा कि दादी को हवाई जहाज में बैठते हुए उन्हें बहुत खुशी हुई. उन्होंने लिखा, 'उड़ान एक बहुत बढ़िया पहल है. उम्मीद है कि इस योजना से ऐसे ही कई सपने साकार होंगे.'

 

 

पीएम ने कहा शुक्रिया 
प्रगति के इस ट्वीट पर प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने लिखा, 'ये अनोखा दृश्य है! उड़ान के बारे में तारीफ भरे शब्दों के लिए धन्यवाद.' उन्होंने आगे लिखा, 'हम कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और विमानन क्षेत्र को यात्रियों के लिए और अधिक अनुकूल तथा वाजिब कीमत वाला बनाएंगे.' उड़ान योजना का पूर नाम है 'उड़े देश का आम नागरिक.' केंद्र सरकार ने देश के छोटे शहरों को हवाई संपर्क से जोड़ने तथा उन्हें सस्ती हवाई यात्रा का विकल्प देने के लिए उड़ान योजना शुरू की है.