पीएम मोदी के घर जुटीं कला और सिनेमा जगत की दिग्गत हस्तियां, गांधीजी के विचारों पर की चर्चा
Advertisement
trendingNow1586952

पीएम मोदी के घर जुटीं कला और सिनेमा जगत की दिग्गत हस्तियां, गांधीजी के विचारों पर की चर्चा

पीएम मोदी ने कहा कि महात्मा गांधी के आदर्शों को लोकप्रिय बनाने के लिए जब फिल्मों और टेलीविजन की दुनिया के कई लोग अच्छे काम कर रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश में रचनात्मकता की शक्ति अपार है.

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती (Mahatma Gandhi's 150th birth anniversary) को यादगार बनाने के लिए कला और सिने जगत के लोगों से मुलाकात की. यह समारोह लोक कल्याण मार्ग-7 नई दिल्ली में आयोजित किया गया था. पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश में रचनात्मकता की शक्ति अपार है. रचनात्मकता की इस भावना का सहेजना अति आवश्यक है. महात्मा गांधी के आदर्शों को लोकप्रिय बनाने के लिए जब फिल्मों और टेलीविजन की दुनिया के कई लोग अच्छे काम कर रहे हैं.

उन्होंने अभी हाल में ही भारत की यात्रा पर आए चीन के राष्ट्रपति शी जिगपिंग की मुलाक़ात का जिक्र किया. प्रधानमंत्री ने बताया कि किस कदर चीन में भारतीय सिनेमा प्रसिद्ध है और चीनी राष्ट्रपति ने चीन में दंगल फिल्म की प्रसिद्धि की बात कही. दक्षिण-पूर्वी एशियाई देशों में रामायण की प्रसिद्धि को पीएम मोदी ने उकेरा. और कहा कि कला जगत देश में पर्यटन को बढ़ावा देने में अहम भूमिका निभा सकता है. 

पीएम मोदी ने कहा कि गांधीके विचार सादगी के पर्याय हैं. मीटिंग के दौरान पीएम मोदी ने फिल्म जगत की हस्तियों से डांडी में बने गांधी म्यूजियम घूमने की अपील की.  

 

 

फिल्म अभिनेता आमिर खान ने कहा, "बापू के विचारों को प्रचारित करने के लिए पीएम मोदी के प्रयासों की मैं सराहना करता हूं. क्रिएटिव लोगों के तौर पर हम बहुत कुछ कर सकते हैं. मैं पीएम मोदी को भरोसा दिलाता हूं कि हम इस दिशा में कुछ करने का प्रयास करेंगे." 

 

 

शाहरुख खान ने कहा, 'महात्मा गांधी के विचारों को लेकर हम सभी को एक मंच पर लाने के लिए मैं पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं. मेरा मानना है कि हमें गांधी के विचारों को एक बार फिर दुनिया और देश को परिचित करना चाहिए. इसके अलावा सिनेमा यूनिवर्सिटी की स्थापना का विचार बहुत ही बढ़िया है.'

ये वीडियो भी देखें:

Trending news