पीएम नरेंद्र मोदी का वादा, West Bengal चुनाव जीतने पर कोलकाता को बनाएंगे सिटी ऑफ फ्यूचर
Advertisement
trendingNow1889230

पीएम नरेंद्र मोदी का वादा, West Bengal चुनाव जीतने पर कोलकाता को बनाएंगे सिटी ऑफ फ्यूचर

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि पश्चिम बंगाल में चुनाव जीतने पर राज्य में पंचायतीराज सिस्टम को मजबूत किया जाएगा. वे शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बंगाल में चुनावी रैलियों को संबोधित कर रहे थे.

शुक्रवार को बंगाल की चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी (साभार बीजेपी ट्विटर हैंडल)

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शुक्रवार शाम को पश्चिम बंगाल चुनावों (West Bengal Assembly Election 2021) के लिए अपनी आखिरी प्रचार रैली को संबोधित किया. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई इस रैली में सूरी, माल्दा, बहरामपुर और भवानीपुर के इलाकों को कवर किया गया था.

  1. गरीबों को आर्थिक मदद की घोषणा
  2. 'कोरोना प्रोटोकॉल के साथ करें वोटिंग'
  3. 'बंगाल में पंचायतीराज को मजबूत करेंगे'

गरीबों को आर्थिक मदद की घोषणा

पीएम मोदी ने कहा, 'बंगाल के मेरे प्यारे भाइयों-बहनों, देश में कोरोना (Coronavirus) की जो स्थिति है उस वजह से मैं आज सुबह से ही अनेक महत्वपूर्ण बैठकों में व्यस्त रहा. अभी मैं आपके साथ टेक्नोलॉजी के माध्यम से जुड़ रहा हूं. आपके बीच प्रत्यक्ष आकर आपका आशीर्वाद नहीं ले सका, इसके लिए मैं आपका क्षमा प्रार्थी हूं. कोरोना के बढ़ते प्रभाव से निपटने के लिए सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत 26,000 करोड़ रुपये से दो महीने तक 5 किलो अनाज देने का फैसला किया है. इससे देश के करीब 80 करोड़ लोगों को लाभ मिलेगा.'

'कोरोना प्रोटोकॉल के साथ करें वोटिंग'

पीएम मोदी (Narendra Modi) ने कहा, ' अभी भले ही दो चरण बाकी हों, लेकिन आपको अब बस एक ही बार मतदान (West Bengal Assembly Election 2021) के लिए निकलना है. इस दौरान सभी को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना है. सभी को अपनी बारी आने पर कोरोना का टीका लगवाना है. टीके के बाद भी मास्क और सामाजिक दूरी बनाए रखनी है. दवाई भी, कड़ाई भी, इस मंत्र को हमें याद रखना है.' पीएम ने कहा कि मालदा, मुर्शिदाबाद से लेकर बीरभूम और कोलकाता तक, हर कोई ये चाहता है कि पश्चिम बंगाल का वो पुराना गौरव लौट आए. हर कोई ये चाहता है कि जिस पश्चिम बंगाल में लोग सपने सच करने आते थे, वो पश्चिम बंगाल 21वीं सदी के अवतार के साथ हमें मिल जाए. बीजेपी की डबल इंजन की सरकार, इसमें कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगी. शांति, सुरक्षा और विकास की एक ललक बंगाल में देखने को मिल रही है. 

ये भी पढ़ें- टीकों की नहीं होगी कमी, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में संयुक्त शक्ति की जरूरत: PM Narendra Modi

'बंगाल में पंचायतीराज को मजबूत करेंगे'

पीएम (Narendra Modi) ने कहा कि देश के अन्य राज्यों की तरह ही पश्चिम बंगाल में भी लोकतंत्र का गौरव हमारा पंचायत सिस्टम रहा है. गांव में पंचायतों को और शहरों में नगर निगमों और नगर पालिकाओं को उनकी लोकतांत्रिक शक्ति लौटाना हमारी प्राथमिकता रहेगी. इस निवेश का एक बड़ा हिस्सा पश्चिम बंगाल में लगे, यहां हर प्रकार के शिल्प को, हर प्रकार के रोज़गार को बल मिले, इसके लिए बीजेपी सरकार भरपूर प्रयास करेगी. घुसपैठ, तस्करी, अवैध कारोबार, हिंसा, तोलाबाजी, सिंडिकेट, ये विकास के घोर दुश्मन हैं. भारत में निवेश करने के लिए दुनिया संभावनाएं तलाश कर रही हैं. लगातार रिकॉर्ड निवेश भारत में हो रहा है. कोलकाता की पहचान सिटी ऑफ जॉय के रूप में रही है. उसे अब आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर के जरिए सिटी ऑफ फ्यूचर के रूप में विकसित किया जाएगा.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news