‘हमारे यहां ओपिनयन मेकर एक ही प्रॉडक्ट की रीलॉन्चिंग में लगे रहते हैं’- PM मोदी के निशाने पर कौन?
Advertisement
trendingNow11576194

‘हमारे यहां ओपिनयन मेकर एक ही प्रॉडक्ट की रीलॉन्चिंग में लगे रहते हैं’- PM मोदी के निशाने पर कौन?

Narendra Modi News: पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुछ लोग गरीबी उन्मूलन की बात करते थे, लेकिन वास्तव में वे गरीबों को देश पर बोझ समझते थे और उन्हें उनके हाल पर छोड़ देते थे.

‘हमारे यहां ओपिनयन मेकर एक ही प्रॉडक्ट की रीलॉन्चिंग में लगे रहते हैं’-  PM मोदी के निशाने पर कौन?

PM Modi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी और उनकी भारत जोड़ो यात्रा पर इशारों-इशारों में निशाना साधा है. शुक्रवार को एक कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा, ‘हमारे देश में, अधिकतर ओपिनियन मेकर हर छह महीने में उसी ‘प्रोडक्ट’ को फिर से पेश करने में व्यस्त रहते हैं और इसे दोबारा पेश करने में भी वे उसे नया रूप देने की कल्पना नहीं करते हैं.’

पीएम मोदी यहीं नहीं रुके उन्होंने अपने ही अंदाज में कांग्रेस की पुरानी सरकारों पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि कुछ लोग गरीबी उन्मूलन की बात करते थे, लेकिन वास्तव में वे गरीबों को देश पर बोझ समझते थे और उन्हें उनके हाल पर छोड़ देते थे. जबकि वर्तमान सरकार ने गरीबों को सशक्त बनाने पर ध्यान केंद्रित किया, ताकि वे देश के विकास में योगदान दे सकें.

'जब देश ने हमें सेवा का मौका दिया...'
आर्थिक समाचारपत्र ‘इकोनॉमिक टाइम्स’ की ग्लोबल बिजनेस सबमिट में प्रधानमंत्री ने अपनी सरकार की कई उपलब्धियां गिनाईं. उन्होंने कहा, ‘जब देश ने हमें सेवा का मौका दिया, सबसे पहला कदम परिकल्पना, नई सोच को लेकर था. वर्ष 2014 में करोड़ों के घोटालों और भ्रष्टाचार के कारण गरीबों को उनके अधिकारों से वंचित किया गया. युवाओं की आकांक्षाएं पूरी नहीं हुईं.'

'विकास का नया मॉडल पेश किया'
पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने पूरी दुनिया के समक्ष भौतिक और सामाजिक बुनियादी ढांचे के विकास का नया मॉडल पेश किया है.  उन्होंने वैश्विक निवेशकों से भारत की विकास गाथा में भाग लेने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि देश इसके बदले रिटर्न की गारंटी देता है.

(इनपुट - भाषा)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद  Zeenews.com/Hindi - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news