PM मोदी का विपक्ष की बेंगलुरु बैठक पर तंज, कहा, एक जमाने में एक गाना मशहूर हुआ था...
Advertisement
trendingNow11784758

PM मोदी का विपक्ष की बेंगलुरु बैठक पर तंज, कहा, एक जमाने में एक गाना मशहूर हुआ था...

PM Modi News: पीएम मोदी ने सोमवार को पोर्ट ब्लेयर के वीर सावरकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के नए एकीकृत टर्मिनल का उद्घाटन किया.उन्होंने कहा कि इस टर्मिनल के बन जाने से अंडमान और निकोबार द्वीप की यात्रा सुगम हो जाएगी और विशेष रूप से इस क्षेत्र में पर्यटन को काफी बढावा मिलेगा.

PM मोदी का विपक्ष की बेंगलुरु बैठक पर तंज, कहा, एक जमाने में एक गाना मशहूर हुआ था...

Bengaluru Opposition Meeting: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से पोर्ट ब्लेयर के वीर सावरकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के नये एकीकृत टर्मिनल का उद्घाटन किया. इस अवसर पर पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर साधा निशाना. उन्होंने विपक्ष की बेंगलुरु में हो रही बैठक पर तंज कसते हुए कहा कि एक जमाने में एक गाना बहुत मशहूर था एक चेहरे पर कितने चेहरे लगा लेते हैं लोग.

पीएम मोदी ने विपक्ष की बैठक पर चुटकी लेते हुए कहा, 'एक जमाने में एक गाना बहुत मशहूर था, मुझे पूरा याद तो नहीं है लेकिन मुझे याद आ रहा है, एक चेहरे पर कई चेहरे लगा लते हैं लोग, आप देखिए ये लोग कितने चेहरे लगा के बैठे हैं, जब ये लोग कैमरे के सामने एक फ्रेम में आ जाते हैं तो पहला विचार देश के लोगों के मन में यही आता है, लाखों-करोड़ों रूपये का भ्रष्टाचार. इसलिए देश की जनता कह रही है कि यह तो कट्टर भ्रष्टाचारी सम्मलेन हो रहा है.ये लोग गा कुछ और रहे हैं, हाल कुछ और है, इन्होंने लेवल कुछ और लगाया हुआ है, माल कुछ और है, इनका प्रोडक्ट है 20 लाख रुपये के घोटाले की गारंटी.' 

'अंडमान और निकोबार द्वीप की यात्रा सुगम हो जाएगी'
इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस टर्मिनल के बन जाने से अंडमान और निकोबार द्वीप की यात्रा सुगम हो जाएगी और विशेष रूप से इस क्षेत्र में पर्यटन को काफी बढावा मिलेगा. नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने परिसर में वी डी सावरकर की प्रतिमा का अनावरण किया और प्रतिष्ठान का दौरा किया. उनके साथ केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग तथा नागर विमानन राज्य मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) वी के सिंह भी थे.

सात सौ दस करोड़ रूपये की लागत से किया गया निर्माण
नये टर्मिनल भवन का निर्माण लगभग सात सौ दस करोड़ रूपये की लागत से किया गया है. यह टर्मिनल अंडमान और निकोबार के संपर्क को बढावा देने में एक महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाएगा. यह टर्मिनल लगभग 40 हजार आठ सौ वर्ग मीटर क्षेत्र में फैला है. नये टर्मिनल भवन में सालाना लगभग 50 लाख यात्रियों के प्रबंधन की क्षमता है. एप्रोन अनुकूल दो बोइंग-767-400 और दो एयरबस-321 श्रेणी के विमान हवाई अड्डे पर 80 करोड रूपये की लागत से निर्मित किए गए हैं. इस तरह इस हवाई अड्डे में एक बार में 10 विमान को पार्किंग की सुविधा मिलेगी.

Trending news