PM Narendra Modi का ट्रेनी IPS अफसरों से संवाद, कहा- युवा लीडरशिप देश को बढ़ाएगी आगे

PM Modi Interacts With IPS Probationers: पीएम मोदी ने आईपीएस ट्रेनी से कहा कि नेशन फर्स्ट की पॉलिसी को अपनाएं. कोई भी फैसला लें तो उसमें देशहित का ध्यान जरूर रखें.

PM Narendra Modi का ट्रेनी IPS अफसरों से संवाद, कहा- युवा लीडरशिप देश को बढ़ाएगी आगे
पीएम मोदी की आईपीएस ट्रेनी से बातचीत.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज (शनिवार को) ट्रेनी आईपीएस अफसरों (IPS Probationers) से संवाद किया. प्रधानमंत्री ने ट्रेनी आईपीएस अफसरों से कई सवाल पूछे और उनसे सुझाव मांगे. प्रधानमंत्री ने ट्रेनी आईपीएस अफसरों से कहा कि आपकी युवा लीडरशिप देश को आगे बढ़ाएगी.

देश के काम आती है अफसरों की पढ़ाई

बता दें कि इन आईपीएस अफसरों की ट्रेनिंग सरदार वल्लभभाई पटेल नेशनल पुलिस एकेडमी, नई दिल्ली में हुई है. प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने कहा कि अफसरों की पढ़ाई देश की सेवा में काम आती है.

पुलिस विभाग ऐसे होगा मजबूत

पीएम मोदी ने आईपीएस ट्रेनी नवजोत सैनी से कहा कि आपने पुलिस महकमे को चुना, इससे मुझे खुशी है. पुलिस विभाग में महिलाओं की भागीदारी बढ़ रही है. ये देश के लिए अच्छा है. इससे पुलिसिंग सिस्टम और मजबूत होगा. महिला अफसरों पर देश को गर्व है.

ये भी पढ़ें- संबंध बनाने के दौरान शख्स के साथ हुआ ऐसा खौफनाक हादसा, डॉक्टर भी हैरान

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में हुआ विकास

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आप सभी लोग सरदार वल्लभभाई पटेल नेशनल पुलिस एकेडमी में ट्रेनिंग पूरी होने के बाद आने वाले समय में अलग-अलग राज्यों में पुलिस अधिकारी बनेंगे. पूरे मन से देश की सेवा कीजिए. नक्सलवाद पर सरकार ने लगाम लगाई है. नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में विकास हुआ है. मैं आशा करता हूं कि युवा लीडरशिप इसे आगे बढ़ाएगी.

उन्होंने कहा कि साइबर क्राइम एक बड़ी समस्या बन गई है. साइबर अपराधी महिलाओं और बच्चों को इसका निशाना जल्दी बनाते हैं. डिजिटल अवेयरनेस थानों तक होनी बहुत जरूरी है. इसके लिए अभियान चलाने की जरूरत है. नए पुलिस अधिकारियों के पास भी इस विषय में कोई सुझाव हो तो मेरे तक जरूर पहुंचाइए, मिनिस्ट्री तक पहुंचाइए.

ये भी पढ़ें- राज कुंद्रा ने ऑनलाइन गैंबलिंग के जरिए किया फर्जीवाड़ा, BJP नेता ने लगाए गंभीर आरोप

एक अन्य ट्रेनी आईपीएस अफसर से बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पुलिस अधिकारियों का फिट रहना बेहद जरूरी है. पुलिस अगर अपने फिटनेस को मजबूत करेगी तो समाज भी बेहतर होगा.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.