पीएम नरेंद्र मोदी को मिले उपहारों का E-Auction जारी, इस काम में इस्तेमाल होगा पैसा
Advertisement
trendingNow1998409

पीएम नरेंद्र मोदी को मिले उपहारों का E-Auction जारी, इस काम में इस्तेमाल होगा पैसा

E-auction of gifts, mementos received by PM Modi’s birthday: केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने Zee news से बातचीत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने जिस नई परंपरा की शुरुआत की है, उस सिलिसिले में ये तीसरी नीलामी है. जिसका पैसा नमामि गंगे प्रोजेक्ट को जाएगा.

पीएम नरेंद्र मोदी को मिले उपहारों का ऑक्शन होगा....

नई दिल्ली: कोविड प्रोटोकॉल के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को मिले उपहारों का ई-ऑक्शन (E-Auction) किया जा रहा है. इस आयोजन के लिए खास तौर से एक पोर्टल तैयार किया गया है. इस मंच के जरिए देश को कोई भी शख्स ई-नीलामी में शामिल हो सकता है. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री को मिले 1348 उपहार की नीलामी चल रही है.

  1. PM मोदी को मिले उपहार की नीलामी की तैयारियां पूरी
  2. नेशनल मॉडर्न आर्ट गैलरी में लगाई गई है विशाल प्रदर्शनी
  3. नमामि गंगे मिशन को मिलेगी गिफ्ट्स के ऑक्शन की रकम 

7 अक्टूबर तक है मौका

ऐसे में अगर आप भी पीएम मोदी को भेंट में मिले उपहार (E-Auction of gifts presented to PM Modi) को अपना बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आपके पास 7 अक्टूबर तक का मौका है. बता दें कि इस इसकी शुरुआत 17 सितंबर को हुई थी. ई ऑक्शन के जरिए जो भी बोली लग रही है. उसका पल-पल का डाटा मौजूद है. किस उपहार की कितनी बोली लग चुकी है ये आप ऑनलाइन पोर्टल पर देख सकते हैं. इसके बाद आप अपनी तरफ से बोली लगा सकते हैं. वहीं जिसकी भी बोली सबसे ज्यादा होगी, 7 अक्टूबर को वह भेंट उसे मिल जाएगी.

तीसरी बार हो रही नीलामी

केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने Zee news से बातचीत करते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री ने इस नई परंपरा शुरुआत की है. इस सिलिसिले में तीसरी बार उन्हें मिले उपहारों की नीलामी हो रही है. इस ऑक्शन का सारा पैसा नमामि गंगे प्रोजेक्ट को जाएगा.

ये भी पढ़ें- PM ने लॉन्च किया जल जीवन मिशन ऐप, कहा- जो नहीं हुआ 7 दशकों में वो केवल 2 साल में हुआ

स्वदेशी उपहार भी शामिल 

जिन उपहारों की नीलामी की जा रही है उनमें देश के भीतर प्रधानमंत्री को अलग-अलग राज्यों की यात्रा के दौरान मिले उपहार भी शामिल हैं. इसके साथ ही विदेश यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री को अलग-अलग देशों के प्रधानमंत्रियों और राष्ट्रपतियों ने जो गिफ्ट दिए, वह सब भी ऑक्शन में शामिल हैं.

इस साल के सबसे महत्वपूर्ण गिफ्ट जो प्रधानमंत्री मोदी को ओलंपिक विजेताओं ने भेंट किए उनकी भी नीलामी की जा रही है. जिसमें नीरज चोपड़ा के जैवलिन से लेकर लवलीना के ग्लव्स तक शामिल है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news