PM Narendra Modi Rakabganj Gurudwara visit: पीएम मोदी रकाबगंज गुरुद्वारा पहुंचे, Guru Teg Bahadur को दी श्रद्धांजलि

PM Narendra Modi Rakabganj Gurudwara visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का रकाबगंज गुरुद्वारे (Rakabganj Gurudwara) का दौरा पहले से तय नहीं था. रकाबगंज गुरुद्वारा (Rakabganj Gurudwara) पहुंचकर पीएम मोदी ने गुरु तेग बहादुर (Guru Teg Bahadur) को याद किया.

PM Narendra Modi Rakabganj Gurudwara visit: पीएम मोदी रकाबगंज गुरुद्वारा पहुंचे, Guru Teg Bahadur को दी श्रद्धांजलि
फोटो साभार: Twitter

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज (रविवार) सुबह दिल्ली में स्थित रकाबगंज गुरुद्वारा (PM Narendra Modi Rakabganj Gurudwara visit) पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रकाबगंज गुरुद्वारे (Rakabganj Gurudwara) में सिखों के 9वें गुरु गुरु तेग बहादुर (Guru Teg Bahadur) को नमन किया और गुरु के सर्वोच्च बलिदान के लिए उन्हें श्रद्धाजंलि दी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रकाबगंज गुरुद्वारा (Gurudwara) की फोटो भी ट्विटर पर शेयर की है. पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा, 'यह गुरु साहिब की विशेष कृपा है कि हम अपनी सरकार के कार्यकाल के दौरान श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व के विशेष अवसर को मनाएंगे. आइए हम इस धन्य अवसर को ऐतिहासिक तरीके से मनाएं और श्री गुरु तेग बहादुर जी के आदर्शों को मानें.'

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का गुरुद्वारे का ये दौरा अचानक हुआ है. पहले से ये कार्यक्रम तय नहीं था. रकाबगंज गुरुद्वारा (Rakabganj Gurudwara) पहुंचकर पीएम मोदी ने मत्था टेका और गुरु तेग बहादुर (Guru Teg Bahadur) को याद किया.

ये भी पढ़ें- NDA के सहयोगी Hanuman Beniwal ने खोला मोर्चा, 2 लाख किसानों के साथ करेंगे दिल्ली कूच

किसान आंदोलन (Farmers Protest) के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का रकाबगंज गुरुद्वारा (Rakabganj Gurudwara) जाना अहम माना जा रहा है. प्रधानमंत्री के गुरुद्वारे में जाने की सूचना किसी को नहीं दी गई थी. रकाबगंज गुरुद्वारा (Rakabganj Gurudwara) प्रबंधन को भी पीएम मोदी के दौरे की जानकारी नहीं थी.

बता दें कि जिस वक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रकाबगंज गुरुद्वारा (Rakabganj Gurudwara) पहुंचे तब वहां पहले से कुछ श्रद्धालु मौजूद थे. पीएम मोदी को गुरुद्वारे में अचानक देखकर वहां के लोग बहुत खुश हुए. पीएम मोदी ने वहां मौजूद श्रद्धालुओं से बातचीत भी की. बच्चों ने पीएम मोदी के साथ फोटो भी खींची.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.