BRICS के मंच पर तिरंगा गिरा था, पीएम मोदी ने कुछ ऐसा किया..देशवासियों का दिल जीत लिया
Advertisement
trendingNow11838592

BRICS के मंच पर तिरंगा गिरा था, पीएम मोदी ने कुछ ऐसा किया..देशवासियों का दिल जीत लिया

BRICS: इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. यह सब तब हुआ जब ब्रिक्स के मंच पर भारत का राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे का एक स्टीकर पड़ा हुआ था. जैसे ही पीएम मोदी स्टेज पर पहुंचे, उन्होंने उसे उठाकर जेब में डाल लिया.

BRICS के मंच पर तिरंगा गिरा था, पीएम मोदी ने कुछ ऐसा किया..देशवासियों का दिल जीत लिया

PM Modi Picks Tiranga: पीएम मोदी इस समय दक्षिण अफ्रीका में हैं और वे ब्रिक्स की बैठक में भाग लेने के लिए गए हुए हैं. इस दौरान एक ऐसी घटना सामने आई जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. हुआ यह कि जब पीएम मोदी को मंच पर आमंत्रित किया गया तो वे मंच पर गए और वहां उनको तिरंगे का बड़ा सा स्टीकर दिखाई दिया. इसके बाद उन्होंने उसे झुककर उठा लिया और अपनी जेब में डाल लिया. 

दरअसल, यह घटना तब सामने आई जब दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में ब्रिक्स शिखर सम्मेलन चल रहा था. इस दौरान बुधवार को ग्रुप फोटो के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे थे. उन्होंने देखा कि मंच पर तिरंगा पड़ा हुआ है तो उन्होंने सुनिश्चित किया कि वे उस पर कदम न रखें. पीएम ने तिरंगे को उठाया और अपनी जेब में रख लिया. पीएम मोदी को देखकर दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा ने भी कुछ ऐसा ही किया.  

इसका वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई ने शेयर किया है. हालांकि दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति भी बाद में अपने झंडे को उठा लेते हैं. फिर वे उसे वहां मौजूद सहकर्मी को सौंप देते हैं. जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उसे अपनी जेब में रख लेते हैं. वे इशारा करते हैं कि यह उनकी जेब में ठीक है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ लोगों ने कहा कि पीएम ने दिल जीत लिया है.

 

मालूम हो कि पीएम ने बुधवार को जोहान्सबर्ग में 15वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के सत्र में हिस्सा लिया. इस सत्र में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए. ब्रिक्स (ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका) शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ब्रिक्स ने पिछले दो दशकों में लंबी और अद्भुत यात्रा शुरू की है.

Trending news