PM Narendra Modi ने की समीक्षा बैठक, Vaccination Drive की स्थिति का लिया जायजा
Advertisement

PM Narendra Modi ने की समीक्षा बैठक, Vaccination Drive की स्थिति का लिया जायजा

कोरोना वायरस (Coronavirus) की संभावित तीसरी लहर से पहले भारत में रिकॉर्ड वैक्सीनेशन जारी है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कोरोना वैक्सीन अभियान  (Corona vaccine drive) को लेकर अहम बैठक की.

वैक्सीनेशन प्रोग्राम की समीक्षा बैठक के दौरान PM नरेंद्र मोदी.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) अभियान को लेकर अहम बैठक की. बैठक में नीति आयोग के सदस्य डॉ वीके पॉल, स्वास्थ्य सचिव और प्रधानमंत्री कार्यालय के अधिकारी मौजूद रहे. बैठक के दौरान वैक्सीनेशन की रफ्तार और बढ़ाने पर चर्चा हुई.

वैक्सीनेशन की स्पीड और बढ़ेगी

बैठक के दौरान अधिकारियों ने आने वाले महीनों में टीके की आपूर्ति के बारे में प्रधानमंत्री को अवगत कराया, उत्पादन बढ़ाने के प्रयास किय जा रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने टीकाकरण की बढ़ती स्पीड पर संतोष व्यक्त किया और कहा कि इस गति को आगे बढ़ाना महत्वपूर्ण है. इस दौरान अधिकारियों ने कहा, हम टीकाकरण के लिए लोगों तक पहुंचने के लिए नए तरीकों का पता लगाने, उन्हें लागू करने के लिए राज्य सरकारों के संपर्क में हैं.

कोरोना टेस्ट कम न हो

समीक्षा बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा, सुनिश्चित करें कि कोरोना टेस्ट (Corona Test) की स्पीड कम न हो क्योंकि यह संक्रमण का पता लगाने और इसे रोकने के लिए महत्त्वपूर्ण हथियार है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि कोविन प्लेटफॉर्म के रूप में भारत की समृद्ध तकनीकी विशेषज्ञता के साथ सभी देशों की मदद करने का प्रयास किया जाना चाहिए. PMO की तरफ से कहा गया है कि छह दिनों में 3.77 करोड़ खुराक दी गई जो मलेशिया, सऊदी अरब और कनाडा जैसे देशों की पूरी आबादी से अधिक है.

अयोध्या के विकास कार्यों की समीक्षा 

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अयोध्या (Ayodhya) में हो रहे विकास कार्यों की समीक्षा के लिए बैठक की. पीएम मोदी ने मीटिंग में अयोध्या का विजन डाक्यूमेंट (Ayodhya Vision Document) भी देखा. पीएम मोदी की नेताओं और अधिकारियों के साथ बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुबह 11 बजे शुरू हुई थी. प्रधानमंत्री मोदी के अलावा इस बैठक में 13 अन्य सदस्य भी शामिल हुए.

यह भी पढ़ें: चिराग ने एक बार फिर PM मोदी को  बताया 'राम' और खुद को 'हनुमान', जताई ये उम्मीद

सीएम, डिप्टी सीएम भी हुए शामिल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) अपने आवास से वर्चुअल माध्यम से इस मीटिंग से जुड़े. सीएम योगी के अलावा दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) और दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) भी इस बैठक में शामिल हुए. पीएम मोदी ने कहा कि भगवान राम में सबको मिलाने की शक्ति है. अयोध्या का विकास कार्य जनता की मदद से होना चाहिए. विकास के लिए योग्य युवाओं को आगे आना चाहिए.

LIVE TV

Trending news