राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में PM मोदी का बीजेपी नेताओं को मंत्र, बोले- 'सेवा ही सबसे बड़ी पूजा'
Advertisement

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में PM मोदी का बीजेपी नेताओं को मंत्र, बोले- 'सेवा ही सबसे बड़ी पूजा'

BJP NEC 2021: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी (NE) की अहम बैठक में प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) ने बीजेपी नेताओं को 'सेवा ही सबसे बड़ी पूजा' का संदेश दिया.

प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो साभार: Reuters)

नई दिल्ली: साल 2022 में पांच राज्यों के चुनावी समर की तैयारी के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी (NE) की अहम बैठक हुई. बैठक में करीब 124 सदस्य उपस्थित रहे. इसके अलावा बीजेपी कार्यसमिति सदस्य राज्यों से वर्चुअलीतौर पर जुड़े. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) ने बीजेपी नेताओं को 'सेवा ही सबसे बड़ी पूजा' का संदेश दिया. उन्होंने कहा, इस कोरोना काल के कार्यकर्ताओं ने सेवा की नई संस्कृति की शुरुआत की है और सेवा ही सबसे बड़ी पूजा है. 

  1. BJP NEC 2021 में PM नरेंद्र मोदी का संबोधन
  2. PM ने सेवा ही सबसे बड़ी पूजा का दिया संदेश
  3. पांच राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर भी चर्चा
  4.  

इन राज्यों पर चर्चा!

बैठक के बारे में जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा, पांच राज्यों (यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा, मणिपुर) की तरफ से रिपोर्टिंग की गई. इन राज्यों में होने वाले विधान सभा चुनावों पर भी चर्चा हुई. बता दें, इन 5 राज्यों खासतौर पर यूपी, उत्तराखंड और गोवा में जीतने के लिए बीजेपी पूरा जोर लगा रही है. ऐसे में बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की ये बैठक बेहद अहम है. बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Naddad), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), कैबिनेट मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurah Thakur), हरदीप पुरी मौजूद रहे.

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन

बैठक में मध्य प्रदेश के कुल 21 पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया. ये जानकारी भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने दी. कोरोना प्रोटोकॉल की वजह से आज की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सभी सदस्यों को यहां नहीं बुलाया गया है. बल्कि संबंधित राज्यों के मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष और वहां से राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य प्रदेश कार्यालयों से वर्चुअली बैठक में हिस्सा लेंगे. हाल ही में BJP ने अपनी कार्यसमिति में फेरबदल भी किए थे. मेनका गांधी और उनके बेटे वरुण गांधी को कार्यसमिति से हटा दिया गया था तो वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया, अश्विनी वैष्णव को इस टीम में शामिल किया गया था.

यह भी पढ़ें; अवैध धर्मांतरण केस में यूपी ATS का बड़ा एक्शन, मौलाना उमर गौतम का बेटा गिरफ्तार

क्यों खास है बैठक?

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की शुरुआत राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के संबोधन से हुई. पार्टी की इस बैठक का समापन प्रधानमंत्री के संबोधन के साथ हुआ. BJP की यह अहम बैठक इस मायने में खास है क्योंकि हाल ही में 13 राज्यों में 29 विधान सभा और तीन लोक सभा उपचुनावों में पार्टी का प्रदर्शन मिलाजुला रहा है. पार्टी ने असम और मध्य प्रदेश में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन वह हिमाचल प्रदेश में सभी तीन विधान सभा और एक लोक सभा सीट पर चुनाव हार गई जबकि पश्चिम बंगाल में टीएमसी ने भगवा पार्टी का सफाया कर दिया.

LIVE TV

Trending news