प. बंगाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिलीगुड़ी में रैली को करेंगे संबोधित
Advertisement
trendingNow1475269

प. बंगाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिलीगुड़ी में रैली को करेंगे संबोधित

अगले साल होने वाले संसदीय चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पश्चिम बंगाल में इस महीने तीन रथ यात्रा आयोजित कर रही है.

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

कोलकाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी के ‘रथ यात्रा’ अभियान के दौरान उत्तरी बंगाल के सिलीगुड़ी में एक रैली को 16 दिसंबर को संबोधित करेंगे. अगले साल होने वाले संसदीय चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पश्चिम बंगाल में इस महीने तीन रथ यात्रा आयोजित कर रही है. इसका नाम ‘सेव डेमोक्रेसी रैली (लोकतंत्र बचाओ रैली) दिया गया है. 

इन 40 दिन में बीजेपी राज्य के सभी 40 लोकसभा क्षेत्र में जाएगी. बीजेपी का लक्ष्य अगले साल लोकसभा चुनाव में राज्य की 22 सीटों पर जीत हासिल करने का है. पहली ‘रथ यात्र’ कूच बिहार से बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में शुरू होगी. इस यात्रा के सिलीगुड़ी पुहंचने पर मोदी की रैली आयोजित होगी. 

बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्री मोदी 16 दिसंबर को एक रथ यात्रा रैली को पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में संबोधित करेंगे.'  वहीं एक अन्य वरिष्ठ बीजेपी नेता ने बताया कि 16 दिसंबर की रैली के अलावा मोदी ‘रथ यात्रा’ के दौरान तीन और रैलियों को संबोधित कर सकते हैं. हालांकि इसकी तारीख अभी तय नहीं की गई है. 

उत्तरी बंगाल से पहली यात्रा की शुरुआत के अलावा अमित शाह दो अन्य यात्रा की शुरुआत करेंगे. यह यात्रा नौ दिसंबर को गंगासागर से और 14 दिसंबर को बीरभूम जिले के मंदिर वाले शहर तारापीठ से शुरू होगी. 

(इनपुट - भाषा)

 

Trending news