पीएम मोदी आज Mirzapur और Vindhyachal को देंगे पेयजल परियोजना की सौगात
Advertisement
trendingNow1790757

पीएम मोदी आज Mirzapur और Vindhyachal को देंगे पेयजल परियोजना की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) गांव की जल और स्वच्छता समिति के सदस्यों के साथ भी बातचीत करेंगे. इस मौके पर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) भी उपस्थित रहेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो) | फोटो साभार: PTI

मिर्जापुर: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर और विंध्याचल के क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रविवार को पेयजल परियोजना का लोकार्पण करेंगे. जिससे यहां रहने वाले लगभग 42 लाख लोगों को फायदा होगा और पीने के पानी की समस्या खत्म होगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के विंध्याचल क्षेत्र के मिर्जापुर (Mirzapur) और सोनभद्र (Sonbhadra) जिले में ग्रामीण पेयजल आपूर्ति परियोजना की आधारशिला रखेंगे. पीएम मोदी गांव की जल और स्वच्छता समिति के सदस्यों के साथ भी बातचीत करेंगे. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) भी उपस्थित रहेंगे.

आपको बता दें कि इस परियोजना के साथ 2 हजार 995 गांवों के सभी परिवारों को नल का पानी उपलब्ध कराया जाएगा. इससे इन जिलों की 42 लाख आबादी को फायदा होगा. पेयजल परियोजना की कुल अनुमानित लागत 5 हजार 555 करोड़ रुपये है.

ये भी पढ़ें- Corona का कहर: महाराष्ट्र और गुजरात के बाद अब इस राज्य में सख्ती, 8 जिलों में नाइट कर्फ्यू

इस पेयजल परियोजना को 2 साल में पूरा किए जाने का लक्ष्य रखा गया है. इन सभी गांवों में ग्राम जल और स्वच्छता समितियों व जल समितियों का गठन किया गया है, जिनके संचालन और रखरखाव की जिम्मेदारी उनके कंधों पर है.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news