PM Narendra Modi ने ली Corona Vaccine की पहली डोज, ट्वीट कर लोगों से कही ये बात
Advertisement
trendingNow1857254

PM Narendra Modi ने ली Corona Vaccine की पहली डोज, ट्वीट कर लोगों से कही ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सोमवार (1 मार्च) को ट्वीट कर बताया कि उन्होंने कोरोना वायरस वैक्सीन (Corona Vaccine) की पहली डोज एम्स (AIIMS) में लगवाई है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की पहली खुराक ली है. (फोटो सोर्स- नरेंद्र मोदी ट्विटर)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सोमवार (1 मार्च) सुबह कोरोना वायरस वैक्सीन (Corona Vaccine) की पहली डोज दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में लगवाई. इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी. बता दें कि 1 मार्च से कोरोना वैक्सीनेशन अभियान (Corona Vaccination Drive) का दूसरा चरण शुरू हो रहा है और इसके तहत अब 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन की डोज दी जाएगी. इसके अलावा 45 से 59 साल की उम्र वाले उन लोगों का भी वैक्सीनेशन किया जाएगा, जिन्हें पहले से कोई बड़ी बीमारी है.

  1. पीएम मोदी ने एम्स में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई
  2. पीएम ने ट्वीट कर कहा कि सभी योग्य व्यक्ति टीका लगवाएं
  3. पीएम मोदी ने भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की पहली खुराक ली है
  4.  

सभी योग्य व्यक्ति टीका लगवाएं: पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ट्वीट कर कहा, 'एम्स (AIIMS) में कोविड-19 वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) की पहली डोज ली. उल्लेखनीय है कि हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने कोविड-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूत करने के लिए बहुत कम समय में काम किया है. मैं उन सभी से टीका लगवाने की अपील करता हूं, जो वैक्सीन लेने के लिए योग्य हैं. साथ आएं और भारत को कोरोना वायरस से मुक्त बनाएं.'

ये भी पढ़ें- 1 मार्च से आम जनता को लगेगी Corona Vaccine, जानें रजिस्ट्रेशन से लेकर टीका लगवाने की पूरी प्रक्रिया

पीएम मोदी ने लगवाई स्वदेशी वैक्सीन

एएनआई के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भारत बायोटेक की कोवैक्सीन (Covaxin) की पहली खुराक ली है और दिल्ली स्थित एम्स में काम करने वाली पुडुचेरी की नर्स पी निवेदा (Sister P Niveda) ने वैक्सीन की डोज दी. बता दें कि कोवैक्सीन, भारत बायोटेक द्वारा निर्मित स्वदेशी वैक्सीन है. ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने कोवैक्सीन के अलावा ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की वैक्सीन कोविशील्ड (Covishield) को भारत में इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए अनुमति दी है.

PM MODI VIDEO

लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना केस

गौरतलब है कि देश में बुधवार को 6 दिनों में तीसरी बार संक्रमण के 13 हजार से ज्यादा मामले आए. वहीं केंद्र ने महाराष्ट्र, केरल, गुजरात, पंजाब, कर्नाटक और जम्मू-कश्मीर सहित कई राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर स्थिति से निपटने में मदद के लिए अपने उच्च स्तरीय दल भेजे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में कोविड-19 टीकाकरण के अगले चरण के अभियान को लेकर निर्णय किया गया.

देश में 164511 एक्टिव केस मौजूद

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, भारत में अब तक 1 करोड़ 10 लाख 96 हजार 731 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें से 1 लाख 57 हजार 51 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि देशभर में अब तक 1 करोड़ 7 लाख 75 हजार 169 लोग ठीक भी हो चुके हैं और 1 लाख 64 हजार 511 एक्टिव केस मौजूद हैं. मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोविड-19 (Covid-19) से ठीक होने वाले लोगों की दर 97.1 प्रतिशत है, जबकि मृत्यु दर 1.42 प्रतिशत है.

ये भी देखे

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news