PM Narendra Modi का 71वां जन्मदिन आज, जानें आज क्या खास करने वाले हैं प्रधानमंत्री

PM Narendra Modi's 71st Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर देश के अलग-अलग राज्यों में जोरदार तैयारियां की गईं हैं. हालांकि पीएम आज के दिन को आज दिनों की तरह बिताएंगे. 

PM Narendra Modi का 71वां जन्मदिन आज, जानें आज क्या खास करने वाले हैं प्रधानमंत्री
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का आज 71वां जन्मदिन है. इस मौके पर बीजेपी (BJP) देशभर में अलग- अलग कार्यक्रम आयोजित करेगी. आज के दिन नमो ऐप पर प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन से संबंधित एक प्रदर्शनी दिखाई जाएगी. नमो ऐप पर 'अमृत प्रयास' नाम से पर एक ऑप्शन जोड़ा गया है. जिसके जरिए लोग ब्लड डोनेशन कैंप, स्वच्छता अभियान, वृद्धाश्रम में सेवा जैसे कार्यों में हिस्सा ले सकते हैं. लोगों से अपील की गई है कि वो जन्मदिन के शुभकामना संदेश के साथ देश की सेवा करने का प्रण लें.

खास बात ये है कि प्रधानमंत्री मोदी अपने 71वें जन्मदिन को आम दिनों की तरह व्यस्त दिनचर्या और बिना किसी उत्सव के बिताएंगे. 

सेवा और समर्पण अभियान की शुरुआत

बीजेपी दिल्ली मुख्यालय पर 'सेवा और समर्पण अभियान' कार्यक्रम की शुरुआत करेगी. ये कार्यक्रम 7 अक्टूबर तक चलेगा. 7 अक्टूबर को ही प्रधानमंत्री मोदी के राजनीतिक सफर के बीस साल भी पूरे हो रहे हैं. साथ ही बीजेपी युवा संगठन आज के दिन रक्तदान शिविर लगाएगा. इस अभियान में बीजेपी के कार्यकर्ता गांव-गांव, घर-घर तक विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से पहुंचकर संपर्क व संवाद करेंगे, सेवा कार्य करेंगे. मोर्चे व प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता भी इस अभियान में जुटेंगे. 

ये भी पढ़ें- कृषि कानूनों के विरोध में आज दिल्ली में बड़े प्रोटेस्ट की तैयारी, पुलिस ने नहीं दी इजाजत

इस अभियान के तहत 17 सितंबर से 20 सितंबर तक स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित किया जाएगा. मेडिकल सेल इसका समन्वय करेगा. युवा मोर्चा के कार्यकर्ता रक्तदान शिविर आयोजित करेंगे. जबकि, अनुसूचित मोर्चा के कार्यकर्ता गरीब बस्तियों में फल व अन्य आवश्यक वस्तुओं का वितरण कर सेवा कार्य करेंगे. वहीं पिछड़ा वर्ग के कार्यकर्ता अनाथालय व वृद्ध आश्रम में जाकर फल वितरण व अन्य सेवा कार्य करेंगे. 

किसानों को करेंगे सम्मानित

सेवा एवं समर्पण अभियान के तहत किसान मोर्चा द्वारा किसान सम्मान दिवस का आयोजन करते हुए 71 किसानों और 71 जवानों को सम्मानित किया जाएगा. कोरोना काल में सेवा कार्य करने वाली 71 महिलाओं को सम्मानित करने का कार्य महिला मोर्चा द्वारा किया जाएगा.

VIDEO-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.