PM Modi Speech: 'गरीब की भूख नहीं, सत्ता की भूख सवार है', लोकसभा में विपक्ष पर पीएम मोदी का हल्ला बोल
Advertisement

PM Modi Speech: 'गरीब की भूख नहीं, सत्ता की भूख सवार है', लोकसभा में विपक्ष पर पीएम मोदी का हल्ला बोल

No Confidence Motion: अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, कई ऐसे बिल थे जो गांव, गरीब, दलित, पिछड़े, आदिवासी के लिए थे, उनके कल्याण, भविष्य के साथ जुड़े हुए थे. लेकिन उनको (विपक्ष) इसकी चिंता नहीं है.

PM Modi Speech: 'गरीब की भूख नहीं, सत्ता की भूख सवार है', लोकसभा में विपक्ष पर पीएम मोदी का हल्ला बोल

PM Modi Attacks Opposition: पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान गुरुवार को विपक्ष पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा, आज मैं देख रहा हूं कि आपने (विपक्ष) तय कर लिया है कि जनता के आशीर्वाद से NDA और बीजेपी पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए प्रचंड जीत के साथ वापस आएगी.

'ये विपक्ष का ही फ्लोर टेस्ट है'

पीएम मोदी ने कहा, देश की जनता ने हमारी सरकार पर बार-बार भरोसा जताया है और मैं देश की करोड़ों जनता के प्रति अपना आभार जताने के लिए यहां आया हूं. भगवान बहुत दयालु हैं और वे किसी ना किसी माध्यम से अपनी इच्छा की पूर्ति करता है. पीएम ने कहा, मैं इसे भगवान का आशीर्वाद मानता हूं कि ईश्वर विपक्ष को सुझाया और वे प्रस्ताव लेकर आए. मैंने 2018 में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान कहा था कि यह हमारे लिए फ्लोर टेस्ट नहीं है बल्कि ये उनके लिए फ्लोर टेस्ट है और परिणामस्वरूप वे चुनाव हार गए.

विपक्ष को सत्ता की भूख

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, कई ऐसे बिल थे जो गांव, गरीब, दलित, पिछड़े, आदिवासी के लिए थे, उनके कल्याण, भविष्य के साथ जुड़े हुए थे. लेकिन उनको (विपक्ष) इसकी चिंता नहीं है. विपक्ष के आचरण, व्यवहार से सिद्ध हुआ है कि उनके लिए देश से अधिक दल है, देश से बड़ा दल है, देश से पहले प्राथमिकता दल की है. मैं समझता हूं कि गरीब की भूख की चिंता नहीं है, आपको सत्ता की भूख सवार है.

'विपक्ष ने मेहनत नहीं की'

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 'आपने इस प्रस्ताव पर किस तरह की चर्चा की है, मैं सोशल मीडिया पर देख रहा हूं कि आपके दरबारी भी बहुत दुखी हैं. विपक्ष ने फील्डिंग का आयोजन किया, लेकिन चौके-छक्के यहीं से लगे.' विपक्ष पर हमला जारी रखते हुए पीएम मोदी ने कहा, मैंने 2018 में कहा था कि 2023 में फिर से आना, लेकिन फिर भी आपने (विपक्ष) मेहनत नहीं की... आपने (विपक्ष) देश को निराशा के अलावा और कुछ नहीं दिया. मैं विपक्ष के रवैये पर कहूंगा, जिनके बही-खाते बिगड़े हुए हैं, वे भी हमसे हमारा हिसाब लिए फिरते हैं.

'मोदी तेरी कब्र खुदेगी, इनका प्रिय नारा'

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, हमारा ध्यान देश के विकास पर होना चाहिए. यह समय की मांग है. हमारे युवाओं में सपनों को साकार करने की शक्ति है. हमने देश के युवाओं को भ्रष्टाचार मुक्त सरकार, आकांक्षाएं और अवसर दिए हैं. पीएम ने कहा कि विपक्ष को वरदान प्राप्त है, वह जिसका बुरा चाहेंगे, उसका भला होगा. ये मुझे गालियां देते हैं. मोदी तेरी कब्र खुदेगी, इनका प्रिय नारा है.  बैंकों को लेकर अफवाह फैलाई गई. विदेशों से एक्सपर्ट्स बुलवाए गए, उनसे कहलवाया गया. लेकिन आज हमारे बैंकों का नेट प्रॉफिट दो गुने से ज्यादा हो गया. हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को लेकर भी भला-बुरा कहा गया कि यह खत्म हो जाएगा. कर्मचारियों को उकसाया गया. लेकिन एचए सफलता की नई बुलंदियों को छू रहा है.

Trending news