दिल्ली पुलिस कमिश्नर SN Srivastava बोले- COVID-19 Pandemic में बढ़ी जिम्मेदारी, बताया कैसा रहा सफर
Advertisement
trendingNow1931508

दिल्ली पुलिस कमिश्नर SN Srivastava बोले- COVID-19 Pandemic में बढ़ी जिम्मेदारी, बताया कैसा रहा सफर

दिल्ली पुलिस कमिश्नर एस एन श्रीवास्तव (SN Srivastava) ने कहा कि यह सफर काफी फिल्मी अंदाज की तरह सुहाना रहा. हर जगह पर कामयाबी मिली और सूझबूझ का इस्तेमाल कर ये जिम्मेदारी निभाई. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में पुलिस की जिम्मेदारी बढ़ी है. 

SN Srivastava (ANI Photo)

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस कमिश्नर एस एन श्रीवास्तव आज रिटायर्ड हो रहे हैं और वरिष्ठ IPS अधिकारी बालाजी श्रीवास्तव दिल्ली पुलिस आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे. पुलिस कमिश्नर ने जाते जाते अपने कार्यकाल के बारे में अपने अनुभव साझा किए हैं.

  1. कमिश्नर के कार्यकाल का आखिरी दिन
  2. पुलिस सर्विस के अनुभव किए साझा
  3. किसान आंदोलन पर कही बड़ी बात

कोरोना काल में बढ़ी जिम्मेदारी

एस एन श्रीवास्तव ने कहा कि यह सफर काफी फिल्मी अंदाज की तरह सुहाना रहा. हर जगह पर कामयाबी मिली और सूझबूझ का इस्तेमाल कर ये जिम्मेदारी निभाई. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में ये भी जिम्मेदारी थी कि हर एक पुलिसकर्मी का ध्यान रखा जाए ताकि नुकसान को कम किया जाए. 

इसके अलावा दिल्ली की जनता का ध्यान रखना पुलिस की प्राथमिकता रही. ऑक्सीजन, खाना जिससे पुलिस का सरोकार नहीं था फिर भी जरूरतमंद लोगों को इस तरह की मदद पहुंचाई गई. पुलिसवालों ने संकट के समय में समाज के हर वर्ग का पूरा ध्यान रखा है. 

'किसान भी हमारे अपने'

लाल किला हिंसा और किसानों के आंदोलन पर कमिश्नर ने कहा कि किसान भी हमारे ही हैं और पुलिस ने बड़े ही संयम के साथ काम किया है जबकि लगातार उकसाया जा रहा था. किसान आंदोलन पर सीधे तौर पर कुछ कहने से कमिश्नर ने साफ इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि हमें चुनौती से घबराना नहीं चाहिए, आज जहां किसान हैं शायद कल कुछ और लोग होंगे.

ये भी पढ़ें: Delhi Police को मिला नया कमिश्नर, बालाजी श्रीवास्तव को मिला एडिशनल चार्ज

सोशल मीडिया के बारे में कमिश्नर ने कहा कि आज कल सारी बातचीत वहीं होती है. अब सोशल मीडिया का इस्तेमाल ज्यादा हो रहा है. ऐसे में इस्तेमाल के दौरान गलतियां भी होंगी लेकिन पुलिस को भी सख्ती और सतर्कता के साथ इससे निपटना है. अब सोशल मीडिया पर पुलिस की मौजूदगी भी बढ़ी है.

कौन हैं नए कमिश्नर

दिल्ली पुलिस के अगले कमिश्नर बालाजी श्रीवास्तव इससे पहले पुडुचेरी और मिजोरम के डीजी भी रह चुके हैं. बाला जी स्पेशल सेल और इंटेलिजेंस में स्पेशल कमिश्नर के पद पर भी तैनात रह चुके हैं. बालाजी श्रीवास्तव पूर्वी दिल्ली के डीसीपी भी रह चुके हैं. 

डीसीपी के पद से ट्रांसफर होने के बाद बालाजी श्रीवास्तव लगातार दिल्ली से बाहर रहे. वह कई राज्यों में डीजीपी के पद पर भी तैनात रहे. बालाजी श्रीवास्तव RAW में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं.  एस एन श्रीवास्तव की तरह बालाजी श्रीवास्तव को भी दिल्ली पुलिस कमिश्नर का एडिशनल चार्ज मिला है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news