Pooja Khedkar: पूजा खेडकर विवादों की रानी.. कभी डॉक्टर, कभी मिस.. IAS तो बड़ी फर्जी हैं!
Advertisement
trendingNow12339298

Pooja Khedkar: पूजा खेडकर विवादों की रानी.. कभी डॉक्टर, कभी मिस.. IAS तो बड़ी फर्जी हैं!

Pooja Khedkar Mentally Challenged Certificate: ट्रेनी IAS पूजा खेडकर ने अपने एक सर्टिफिकेट में खुद को मानसिक विकलांग बताया है. लेकिन उनकी कारस्तानियां जानकर समझ में आता है कि फर्जीवाड़ा करने में उनका दिमाग कितना फिट है.

Pooja Khedkar: पूजा खेडकर विवादों की रानी.. कभी डॉक्टर, कभी मिस.. IAS तो बड़ी फर्जी हैं!

Pooja Khedkar Mentally Challenged Certificate: ट्रेनी IAS पूजा खेडकर ने अपने एक सर्टिफिकेट में खुद को मानसिक विकलांग बताया है. लेकिन उनकी कारस्तानियां जानकर समझ में आता है कि फर्जीवाड़ा करने में उनका दिमाग कितना फिट है. ट्रेनी IAS खेडकर के फर्जीवाड़े की रोज नई-नई कहानियां सामने आ रही हैं. अब पता चला है कि उन्होंने अपने नाम और उम्र को लेकर भी खूब धांधली मचाई है. उन्होंने महज 3 साल के अंतर में दो डाक्यूमेंट में अपनी उम्र अलग-अलग बताई है. जिसके सबूत भी सामने आ चुके हैं.

नाम में कर दी हेराफेरी!

4 दिसंबर 2020 के ऑर्डर में नाम डॉक्टर खेडकर पूजा दिलीप राव है. जबकि 23 फरवरी 2023 के ऑर्डर में नाम पूजा मनोरमा दिलीप खेडकर है. ये तो यानी पहले पूजा खेडकर अपने नाम के आगे डॉक्टर और नाम के पीछे अपने पिता का नाम लगाती थीं. लेकिन फिर उन्होंने अपने नाम से डॉक्टर की उपाधि हटा दी. इतना ही नहीं.. पूजा ने अपने और पिता के नाम के बीच में माता का नाम भी जोड़ दिया.

उम्र में भी फर्जीवाड़ा..!

4 दिसंबर 2020 के ऑर्डर में पूजा खेडकर की उम्र है 30 साल. और फरवरी 2023 के ऑर्डर में पूजा की उम्र है 31 साल. तो अब अब सवाल ये पैदा होता है कि क्या दिसंबर 2020 से लेकर फरवरी 2023 तक उनकी उम्र में सिर्फ एक साल का ही इजाफा हुआ. ये IAS पूजा खेडकर का नया फर्जीवाड़ा है. जो अब सामने आया है. इससे पहले चाहे फर्जी दिव्यांग सर्टिफिकेट हो.. फर्जी ओबीसी सर्टिफिकेट हो.. या अब फर्जी नाम और उम्र से जुड़े फर्जीवाड़े.. IAS पूजा खेडकर बुरी तरह फंस चुकी हैं.

पहली और बड़ी कार्रवाई

अब Trainee IAS पूजा खेडकर के खिलाफ पहली और बड़ी कार्रवाई हो गई है. उनकी ट्रेनिंग रद्द कर दी गई है. वो महाराष्ट्र के वाशिम में तैनात थीं. अब महाराष्ट्र सरकार ने ऑर्डर जारी किया है और उनको मसूरी अकादमी में वापस बुलाया गया है. उनको 23 जुलाई तक रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है. लेकिन ये तो सिर्फ शुरुआत है. अगर जांच में दोष साबित हुआ तो IAS पूजा की नौकरी भी जाएगी और मुमकिन है कि IAS पूजा को जेल भी जाना पड़ जाए. ये बात अब IAS पूजा खेडकर भी समझ गई हैं.

पूजा की मां का वीडियो कांड

वैसे IAS पूजा खेडकर ही नहीं बल्कि उनकी पूरी की पूरी फैमिली ही Mentally Disable है! जिसे साबित करने के लिए किसी सर्टिफिकेट की भी जरूरत नहीं है. पूजा की बंदूकबाज मां का किसान को धमकाते वीडियो आपने देखा ही होगा. एक और वीडियो है जो 2022 का बताया जा रहा है. जिसमें IAS पूजा की मां मनोरमा पुणे में मेट्रो अधिकारियों और पुलिस से बहस कर रही हैं. दरअसल खेडकर फैमिला का पुणे के बानेर रोड पर बंगला है. जहां मेट्रो कर्मचारियों ने फुटपाथ पर कुछ निर्माण सामग्री रख दी थी. इसी पर मनोरमा खेडकर की मेट्रो कर्मचारियों से बहस हो गई थी.

Trending news