Praful Patel: NCP नेता प्रफुल्ल पटेल की प्रॉपर्टी ED ने की जब्त, इस मामले में हुई कार्रवाई
Advertisement

Praful Patel: NCP नेता प्रफुल्ल पटेल की प्रॉपर्टी ED ने की जब्त, इस मामले में हुई कार्रवाई

Praful Patel: NCP नेता प्रफुल्ल पटेल के खिलाफ ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है. ED ने प्रफ्फुल पटेल की प्रॉपर्टी जब्त की है. सूत्रों की मानें तो ED ने सीजे हाऊस को भी जब्त किया है.

Praful Patel: NCP नेता प्रफुल्ल पटेल की प्रॉपर्टी ED ने की जब्त, इस मामले में हुई कार्रवाई

Praful Patel Property Attached: NCP नेता प्रफुल्ल पटेल के खिलाफ ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है. ED ने प्रफ्फुल पटेल की प्रॉपर्टी जब्त की है. सूत्रों की मानें तो ED ने सीजे हाऊस को भी जब्त किया है. पटेल पर यह कार्रवाई इकबाल मिर्ची केस में हो रही है. इससे पहले भी ED प्रफुल्ल पटेल से दो बार पूछताछ कर चुकी है. बता दें कि प्रफुल्ल पटेल एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के करीबी माने जाते हैं. 

अंडरवर्ल्ड डॉन के साथ लेन-देन का मामला

बता दें कि अंडरवर्ल्ड डॉन इकबाल मिर्ची के साथ प्रफुल्ल पटेल के लेन-देन की जानकारी सामने आई थी. पता चला कि दीपक सलवार एयर सेक्टर में एविएशन डील में शामिल था. प्रफुल्ल पटेल को भी 6 जून को सांशियात लेनदेन के सिलसिले में पूछताछ के लिए पेश होने का आदेश दिया गया था. इससे अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन वाले वित्तीय लेनदेन का पर्दाफाश हुआ.

सीजे हाउस से जुड़ा है मामला

गौरतलब है कि सीजे हाउस का यह मामला 2019 का है. तब प्रफुल्ल पटेल से मुंबई के ईडी दफ्तर में पूछताछ भी की गई थी. पूछताछ के लिए वो 3-4 बार ईडी के सामने पेश हुए थे. साल 2021 में पूरे पेपर ईडी के सामने भी प्रफुल्ल पटेल ने पेश किए थे. 

बता दें कि मुंबई के वर्ली में सीजे हाउस एक बड़ी इमारत है. इस इमारत के बनने से पहले वहां एक छोटी सी बिल्डिंग थी. उस बिल्डिंग का मालिक गैंगस्टर इकबाल मिर्ची था. लेकिन जब यह पता चला कि प्रफुल्ल पटेल की कंपनी द्वारा इमारत का पुनर्विकास किया गया था. 

हालांकि चौंकाने वाला खुलासा तब हुआ जब पता चला कि पटेल की कंपनी ने उस इमारत में जमीन के बदले इकबाल मिर्ची और उसके रिश्तेदारों को जमीन और पैसा दिया था. इस मामले में भी गबन का अंदेशा था. ईडी ने कई दिनों तक दस्तावेजों की जांच की. लंबे समय तक जांच और पूछताछ करने के बाद आखिरकार इस मामले में ईडी ने सीजे हाउस में उनके घर को सीज कर दिया है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news