राम मंदिर निर्माण की मांग को 21 अक्टूबर को लेकर अयोध्या कूच करेंगे प्रवीण तोगड़िया
Advertisement
trendingNow1452627

राम मंदिर निर्माण की मांग को 21 अक्टूबर को लेकर अयोध्या कूच करेंगे प्रवीण तोगड़िया

तोगड़िया ने केंद्र की मौजूदा भाजपा सरकार पर राम मंदिर के मामले में 'पलटी' मारने का आरोप लगाया. 

 तोगड़िया ने कहा कि अगर सरकार तीन तलाक पर कानून बना सकती है तो राम मंदिर पर कानून क्यों नहीं बनाया.

जयपुर: अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण भाई तोगड़िया ने शनिवार को कहा कि राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर वह 21 अक्टूबर को लखनऊ से अयोध्या कूच करेंगे. तोगड़िया ने संवाददाताओं से बातचीत में केंद्र की मौजूदा भाजपा सरकार पर राम मंदिर के मामले में 'पलटी' मारने का आरोप लगाया. तोगड़िया ने कहा कि अगर सरकार तीन तलाक पर कानून बना सकती है तो राम मंदिर पर कानून क्यों नहीं बनाया.
 
उन्होंने कहा, "अयोध्या से दिल्ली तक और चपरासी से प्रधानमंत्री सब भाजपा का है अब भी राम मंदिर क्यों नहीं, ट्रिपल तलाक का कानून बन सकता है तो राम मंदिर क्यों नहीं बन सकता.’ तोगडिया ने कहा कि’’ हमारी मांग है कि कॉमन सिविल कोड लाओ, दो बच्चों का अनिवार्य कानून बनाओ, धारा 370 हटाओ. राष्ट्रीय बजरंग दल के प्रवक्ता के अनुसार परिषद व दल के कार्यकर्ता राम मंदिर की मांग को लेकर 21 अक्टूबर को तोगड़िया के नेतृत्व में लखनऊ से अयोध्या कूच करेंगे. 

इससे पहले, अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष डॉक्टर प्रवीण तोगड़िया ने बिजनौर में  सोमवार (17 सितंबर) की शाम को एक कार्यक्रम में कहा था कि राम मंदिर के निर्माण के लिए केन्द्र सरकार को चेतावनी देने की खातिर 21 अक्टूबर को लखनऊ से अयोध्या तक रैली निकाली जाएगी. उन्होंने कहा कि फिर भी अगर सरकार हमारी बात नहीं सुनती है तो अगले साल हिंदू सरकार बनाएंगे. उन्होंने कहा था कि कब तक श्रीराम तंबू में बैठे रहेंगे और बीजेपी उनके नाम पर वोट लेकर सत्ता पर रहेगी. केंद्र सरकार कहती है कि अदालत के आदेश से मंदिर बनेगा. ऐसा ही होना था तो रामभक्तों का बलिदान क्यों लिया गया.

तोगड़िया की सक्रियता से वीएचपीं में हलचल
विश्व हिंदू परिषद से नाता तोड़ चुके प्रवीण तोगड़िया ने अपने नए संगठन अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद (एएचपी) के जरिए अपनी सक्रियता फिर तेज कर दी है. वीएचपी के कई पदाधिकारी अब एएचपी का दामन थाम रहे हैं. तोगड़िया के संगठन की इस बढ़ती सक्रियता से अब वीएचपी में खलबली मच गई है. 

Trending news