close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जब अटल बिहारी वाजपेयी की मुस्‍कुराती तस्‍वीर को ट्वीट करते हुए PM मोदी बोले- 'मेरे अटल जी'

गुरुवार की शाम 5 बजकर 5 मिनट में दुनिया को अलविदा कह जाने वाले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जाने से देश रो रहा है. 

जब अटल बिहारी वाजपेयी की मुस्‍कुराती तस्‍वीर को ट्वीट करते हुए PM मोदी बोले- 'मेरे अटल जी'
(फोटो साभार- @narendramodi)

नई दिल्ली: गुरुवार की शाम दुनिया को अलविदा कह जाने वाले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जाने से देश रो रहा है. भारतीय राजनीति को नया रूख देने वाले भारत रत्न दिग्गज नेता पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जाना देश की जनता को सदमा दे गया. इस खबर के सामने आते ही पूरे देश की हर आंख नम हो गई. वाराणसी से लेकर दक्षिण भारत तक हर जगह लोगों ने अटल जी को भावभीनी श्रद्धांजलि दी. दिल से कवि रहे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी 93 साल की उम्र में दुनिया से विदा हो गए. जिंदगी को जी भर जीने का उनका जज्बा उनके विरोधियों को भी उनका कायल बना देता था. 

अटल जी के हमेशा के लिए अलविदा कह जाने से आहत पीएम मोदी ने उनके पार्थिव शरीर के बीजेपी मुख्‍यालय रवाना होने के पहले उनकी एक फोटो ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, 'मेरे अटल.' अटल जी को पिता तुल्य मानने वाले पीएम उनके जाने से दुखी हैं. 

अटल जी के निधन पर शाहरुख ने ट्वीट कर जताया दुख, लिखा- 'याद आओगे बापजी'

गुरुवार शाम को उनके निधन की खबर आते ही पीएम ने लिखा कि मैं नि:शब्द हूं, शून्य में हूं, लेकिन भावनाओं का ज्वार उमड़ रहा है. हम सभी के श्रद्धेय अटल जी हमारे बीच नहीं रहे. अपने जीवन का प्रत्येक पल उन्होंने राष्ट्र को समर्पित कर दिया था. उनका जाना, एक युग का अंत है. 

बता दें कि शुक्रवार सुबह से ही अटल जी के सरकारी आवास पर उनके पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन के लिए बड़ी संख्‍या में लोग पहुंचे. आवास के बाहर लोगों की लंबी कतारें लगी थीं. अटल जी के सरकारी आवास के बाहर और बीजेपी मुख्‍यालय के रास्‍ते में बड़ी संख्‍या में लोग उन्‍हें अंतिम बार देखने के लिए एकत्र हुए हैं.

LIVE: गार्ड ऑफ ऑनर के बाद अटल जी का पार्थिव शरीर BJP मुख्‍यालय के लिए रवाना

सात दिन के राष्‍ट्रीय शोक का ऐलान
अटल जी का उनका अंतिम संस्‍कार शाम चार बजे दिल्‍ली के स्‍मृति स्‍थल में किया जाएगा. अटली जी के निधन पर सरकार ने सात दिन राष्‍ट्रीय शोक का ऐलान किया है.