PM की रैली से पहले प्रियंका गांधी का सरकार पर हमला, लगाया ये आरोप
Advertisement
trendingNow11028701

PM की रैली से पहले प्रियंका गांधी का सरकार पर हमला, लगाया ये आरोप

UP Election 2022: प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने यह दावा भी किया कि जनता अब बीजेपी (BJP) की राजनीति को समझ चुकी है, इसीलिए अब यूपी की योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) सरकार जनता की गाढ़ी कमाई रैलियों में खर्च करके चेहरा बचाने की कवायद की जा रही है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने मंगलवार को आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश (UP) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की जनसभाओं में भीड़ जुटाने के लिए जनता की गाढ़ी कमाई के करोड़ों रुपये खर्च कर रही है.

  1. प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर बड़ा हमला
  2. 'PM, गृह मंत्री की रैलियों में झोंके गए संसाधन'
  3. 'पूर्वांचल एक्सप्रेस वे' के उद्घाटन से पहले आरोप
  4.  

जनता समझ चुकी है

प्रियंका गांधी ने यह दावा भी किया कि जनता अब बीजेपी (BJP) की राजनीति को समझ चुकी है, इसीलिए अब भारी रकम खर्च करके चेहरा बचाने की कवायद की जा रही है. कांग्रेस (Congress) की उत्तर प्रदेश प्रभारी ने ट्वीट किया, ‘लॉकडाउन के दौरान जब दिल्ली से लाखों श्रमिक बहन-भाई पैदल चलकर उप्र में अपने गांवों की तरफ लौट रहे थे, उस समय भाजपा सरकार ने श्रमिकों को बसें उपलब्ध नहीं कराई थीं.

लेकिन, प्रधानमंत्री और गृह मंत्री की रैलियों में भीड़ लाने के लिए सरकार जनता की गाढ़ी कमाई के करोड़ों रुपये खर्च कर रही है.’

ये भी पढ़ें- क्रिप्टोकरेंसी को भारत में मिलेगी मंजूरी? जानिए इस बड़ी बैठक में क्या हुआ फैसला

प्रियंका गांधी का दावा

प्रियंका गांधी ने दावा किया, ‘उप्र के गांव-गांव में भाजपा के प्रति गहरी नाराजगी है. भाजपा की 'जुमलों की दुकान, फीके पकवान' वाली राजनीति को बच्चा-बच्चा समझ चुका है. इसलिए करोड़ों रुपये लगा कर, केवल चेहरा बचाने की कवायद चल रही है.’

ये भी पढ़ें- चंद सालों में करोड़पति बना देगा ये पौधा, जानिए कीमत और कैसे लगाएं बगीचा

गौरतलब है कि PM नरेंद्र मोदी ने आज करीब 22,500 करोड़ रुपए की लागत से बने 341 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन कर रहे हैं. वहीं विपक्ष के नेताओं का आरोप है कि रैली में भीड़ को पहुंचाने के लिए सरकारी बसों को लगा दिया गया है.

कहा तो ये भी जा रहा है कि सुल्तानपुर के आस-पास के सभी बस स्टेशन खाली पड़े हैं. सवारियां वहां पर बसों का इंतजार कर रही हैं. विपक्ष का दावा है कि 2000 राज्य परिवहन की बसों का इस्तेमाल रैली में भीड़ लाने के लिए किया जा रहा है. 

'कांग्रेस के चुनावी वादे'

यूपी की सत्ता पाने के लिए कांग्रेस पार्टी की ओर से रोज नए-नए वादे किए जा रहे हैं. पहली प्रतिज्ञा यात्रा निकालने के दौरान प्रियंका गांधी ने सरकार बनने पर कई घोषणा कर चुकी हैं. चुनाव नजदीक आते ही प्रियंका गांधी ने कुछ दिन पहले एक और चुनावी वादा किया कि आशा बहन सम्मान की हकदार हैं और मैं इस लड़ाई में उनके साथ हूं.

प्रियंका गांधी ने ये भी कहा था कि सरकार बनने पर आशा बहनों एवं आंगनबाड़ी कर्मियों को 10,000 रुपये प्रतिमाह का मानदेय देगी. इसी तरह चुनावों में भी टिकट बंटवारे को लेकर महिलाओं पर खास ध्यान देने की बात कही जा चुकी है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news