देवीदासपुरा में रेल पटरी से उठे किसान, 169 दिन बाद खत्म किया Farmers Protest; बताई ये वजह
Advertisement

देवीदासपुरा में रेल पटरी से उठे किसान, 169 दिन बाद खत्म किया Farmers Protest; बताई ये वजह

अमृतसर-दिल्ली रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन अब खत्म हो चुका है. किसान मजदूर संघर्ष समिति के नेता सविंदर सिंह ने प्रदर्शनकारी किसान संगठन के साथ बैठक में ये फैसला किया है.

अमृतसर-दिल्ली रेल मार्ग पर प्रदर्शन करते किसान (फोटो साभार: IANS).

अमृतसर: केंद्र सरकार (Central Government) के नए कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ रेल पटरियों पर धरना दे रहे किसानों के एक समूह ने 169 दिनों के बाद गुरुवार को अपना आंदोलन (Farmers Protest) समाप्त कर दिया. किसान मजदूर संघर्ष समिति के नेता सविंदर सिंह ने सभी प्रदर्शनकारी किसान संगठनों के साथ बैठक करने के बाद अमृतसर-दिल्ली मार्ग पर देवीदासपुरा में रेल जाम खत्म कर दिया है.

कुछ दिनों में वापस शुरू होंगी ट्रेन

सविंदर सिंह ने कहा, 'किसान केवल यात्री गाड़ियों को रोक रहे थे, लेकिन केंद्र ने मालगाड़ियों को भी रोकने का फैसला किया, जिससे किसानों, बिजनेसमैन और उद्योगपतियों को काफी नुकसान हुआ. वर्तमान परिस्थितियों में किसानों ने सहमति से यहां आंदोलन समाप्त करने का फैसला किया.' वहीं रेलवे अधिकारियों ने बताया कि अगले कुछ दिनों में ट्रेनों की आवाजाही पहले की तरह शुरू कर दी जाएगी. इससे लोगों को बड़ी राहत मिलेगी.

ये भी पढ़ें:- व्हील चेयर पर बैठकर चुनाव प्रचार करेंगी ममता बनर्जी, समर्थकों से की ये अपील

26 मार्च को भारत बंद का आह्वान

दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने आंदोलन को तेज करने का फैसला करते हुए तीसरी बाद भारत बंद (Bharat Bandh) का आह्वान किया है. किसान नेता बूटा सिंह बुर्जगिल ने कहा, 'आंदोलन के 4 महीने पूरे होने के मौके पर सभी किसान 26 मार्च को शांतिपूर्ण बंद करेंगे. ये बंद सुबह से शाम तक प्रभावी रहेगा.' इससे पहले 15 मार्च को भी किसान और ट्रेड यूनियन मिलकर पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में प्रदर्शन करेंगे और हर जिले के डीएम को ज्ञापन सौपेंगे.

LIVE TV

Trending news