पंजाब BJP चीफ सुनील जाखड़ का 'इस्तीफा'? दिल्ली तक मचा हड़कंप, सच्चाई क्या है
Advertisement
trendingNow12448823

पंजाब BJP चीफ सुनील जाखड़ का 'इस्तीफा'? दिल्ली तक मचा हड़कंप, सच्चाई क्या है

Sunil Jakhar News: आज सुबह से पंजाब बीजेपी अध्यक्ष सुनील जाखड़ के अध्यक्ष पद छोड़ने की खबरें वायरल थीं. पड़ोसी राज्य हरियाणा में चुनाव होना है, ऐसे में चंडीगढ़ से दिल्ली तक हड़कंप मचने के बाद बीजेपी की सफाई आई है. बीजेपी नेता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी भ्रम फैला रही है.

पंजाब BJP चीफ सुनील जाखड़ का 'इस्तीफा'? दिल्ली तक मचा हड़कंप, सच्चाई क्या है

Punjab BJP Sunil Jakhar: हरियाणा चुनाव के बीच पंजाब में बीजेपी के संगठन में सब कुछ ठीक नहीं चलने की खबरें आ रही हैं. दरअसल बीते कुछ समय से कहा जा रहा है कि पंजाब बीजेपी के प्रधान सुनील जाखड़ पार्टी से खफा हैं. ऊपर से सब भले चुप्पी साधे बैठे हों लेकिन अंदरखाने से ये खबर लीक होकर बाहर आ गई. इसके बाद शुक्रवार सुबह से उनके इस्तीफे की अफवाहें रॉकेट की स्पीड से वायरल हुईं. माहौल बनने लगा कि जाखर ने पार्टी छोड़ दी है. हाल के दिनों में जाखड़ प्रदेश कार्यकारिणी की जरूरी बैठकों से दूरी बनाए हुए थे. हाल ही में जब वो सदस्यता अभियान से जुड़ी मीटिंग में शामिल नहीं हुए तो उनकी नाराजगी की खबरों ने और जोर पकड़ लिया.

बीजेपी ने बताई सच्चाई

हालांकि इसी बीच बीजेपी ने जाखड़ के इस्तीफे की खबरों को झूठा और निराधार बताया है. पंजाब बीजेपी के महासचिव अनिल सरीन ने कहा कि विपक्षी दल जाखड़ के इस्तीफे की झूठी अफवाह फैला रहे हैं. हम सुनील जाखड़ के नेतृत्व में ही काम कर रहे हैं. हालांकि अभी इस्तीफा होने या न होने को लेकर जाखड़ की तरफ से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जाखड़ के निजी सचिव संजीव त्रिखा ने भी उनके इस्तीफे की बात खारिज की है. वहीं सुनील जाखड़ के X अकाउंट (@sunilkjakhar) पर अभी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष लिखा हुआ है. 

fallback

जाखड़ के इस्तीफे की क्यों हो रही चर्चा?

सुनील जाखड़ पंजाब को लेकर बीजेपी हाईकमान की रणनीति से खुश नहीं हैं. पंजाब से बिट्टू को मोदी कैबिनेट में रेल राज्य मंत्री बनाया गया है. वो इस वजह से से खुश नहीं हैं. उससे पहले आलाकमान ने लोकसभा चुनाव हारने के बावजूद बिट्टू को राजस्थान से राज्यसभा भेजा था. बताया जा रहा है कि जाखड़, अकाली दल के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने के पक्ष में थे, लेकिन बीजेपी अकेले चुनाव लड़ी. ऐसे में उनके विरोधी उन पर तंज कस रहे थे कि जब उनकी बात ही नहीं माननी है तो क्या उन्हे पंजाब बीजेपी दफ्तर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने या फोटो खिंचाने भर के लिए लाया गया है.

ये भी पढ़ें- जिस चीज के दम पर दुनिया को धमकाता था 'ड्रैगन', वो कबाड़ा हो गई, चीन की चौधराहट खत्म हो गई

वहीं दूसरी ओर दशकों से पंजाब में बीजेपी के लिए काम रहे नेता भी जाखड़ को अध्यक्ष बनाने से खुश नहीं थे. पैराशूट लैंडिंग में बड़ा पद मिलना बहुत से लोगों की आंखों में खटक रहा था. इन खबरों से इतर जाखर की नाराजगी को लोग अब हरियाणा चुनाव से भी जोड़ कर देख रहे हैं.

fallback

पंजाब में कांग्रेस के उनके पुराने साथी अमरिंदर सिंह राजा वरिंग ने उनके इस्तीफे की खबरों को लेकर एक पोस्ट शेयर करते हुए तंज कसा- 'All the best, Where Next?'  कांग्रेस पार्टी के नेताओं का ये भी कहना है कि कहीं न कहीं आग है, तभी धुआं उठ रहा है.

कौन है जाखर?

जाखर पंजाब के कद्दावर नेता हैं. 14 मई 2022 को कांग्रेस से इस्तीफा देकर वो 19 मई 2022 को बीजेपी में शामिल हुए थे. जाखड़ अबोहर से दो बार विधायक और एक बार गुरदासपुर से सांसद रह चुके हैं. जाखड़ ने 2021 तक चार साल तक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में भी काम किया था. पठानकोट निर्वाचन क्षेत्र से विधायक अश्वनी शर्मा 2010 से 13 और 2019 से अब तक दो बार प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news